महाराष्ट्र

भारत का सबसे बड़ा लाईव रेडियो कॉन्सर्ट, रेडियो सिटी का गिग सिटी सीज़न 3, सितारों की महफिल के साथ 6.7 करोड़ भारतीयों का मनोरंजन करने वाला है

Gig City Season 3
Gig City Season 3

मुंबई | भारत के अग्रणी रेडियो नेटवर्क, रेडियो सिटी ने आज गिग सिटी सीज़न 3 के लॉन्च की घोषणा की। यह रेडियो पर विभिन्न शहरों में एक साथ प्रसारित होने वाला भारत का सबसे बड़ा लाईव प्रसारण है, जो संगीत उद्योग के नामचीन सितारों – सचिन जिगर, सुखविंदर सिंह, नीति मोहन, अरमान मलिक, मोनाली ठाकुर की लाईव परफॉर्मेंस के साथ 6.7 करोड़ भारतीयों का मनोरंजन करेगा।

गिग सिटी के कॉन्सेप्ट- ‘आप जहां, कॉन्सर्ट वहां’ ने कॉन्सर्ट के विचार को नया आयाम दिया है और श्रोताओं को उनके पसंदीदा कलाकारों द्वारा लाईव कॉन्सर्ट का आनंद रेडियो पर उपलब्ध कराया है। रेडियो सिटी के गिग सिटी सीज़न 3 का पहला गिग सचिन जिगर के साथ शुक्रवार, 15 जून को शाम 7 बजे से प्रसारित होगा तथा इसका रिपीट शनिवार रात 9 बजे से प्रसारित होगा। गिग सिटी के सीज़न 3 की मेजबानी रेडियो सिटी के सर्वाधिक लोकप्रिय आरजे सलिल करेंगे, जो श्रोताओं को उनके पसंदीदा कलाकारों की दिलचस्प बाते बताते हुए यादों के संसार में ले जाएंगे।

इस इनोवेटिव प्रॉपर्टी के नए सीज़न के लॉन्च के बारे में, अब्राहम थॉमस, सीईओ, रेडियो सिटी ने कहा, ‘‘रेडियो सिटी का गिग सिटी अपनी इनोवेटिव प्रपोज़िशन, ‘आप जहां, कॉन्सर्ट वहां’ के साथ लगातार लोकप्रिय हो रहा है। इसे देश के श्रोताओं एवं संगीतप्रेमियों ने बहुत पसंद किया है। इस कॉन्सेप्ट की अद्वितीयता एवं एडवरटाईज़र्स की प्रतिक्रिया ने हमें पिछले दो सालों में विभिन्न शहरों में इसके आयोजन में मदद की। गिग सिटी सीज़न 3 के साथ हम अपने श्रोताओं को ऑन एयर, ऑनलाईन एवं ऑन ग्राउंड रोचक और रचनात्मक कंटेंट प्रदान करने वाले हैं।’’

गिग सिटी सीज़न 3 के लेटेस्ट सीज़न में अपने प्रदर्शन के बारे में बॉलिवुड गायक एवं हिट-मेकर, अरमान मलिक ने कहा, ‘‘श्रोताओं के लिए लाईव गाना मेरे लिए अपने फैंस से जुड़े रहने का एक विशेष अनुभव है। कॉन्सर्ट परिवार एवं दोस्तों को एकत्रित करती हैं और संगीतप्रेमियों को अपने पसंदीदा गायक-गायिकाओं की परफॉर्मेंस का आनंद लेने का श्रेष्ठ स्थान उपलब्ध कराती हैं। मैं भारत की पहली रेडियो कॉन्सर्ट- गिग सिटी सीज़न 3 पेश करने के लिए रेडियो सिटी को बधाई देता हूँ। मैं रेडियो द्वारा अपनी लाईव कॉन्सर्ट तथा ऑन-द-गो रहते हुए अपने फैंस से कनेक्ट होने के लिए बहुत उत्साहित हूँ। मैं सभी संगीतप्रेमियों से आग्रह करता हूँ कि वो हर शुक्रवार शाम 7 बजे रेडियो सिटी लगाएं और संगीत एवं मनोरंजन से भरी शाम का आनंद लें।’’ 25 हिंदीभाषी शहरों में यह कॉन्सर्ट हर शुक्रवार शाम 7 बजे से रात 9 बजे तक प्रसारित होगी तथा इसका रिपीट शनिवार को रात 9 बजे से रात 11 बजे तक प्रसारित होगा। रेडियो सिटी पर ट्यून करें और रेडियो पर सबसे बड़ा लाईव कॉन्सर्ट सुनने की तैयारी कर लें!

रेडियो सिटी के बारे मेंः
म्युज़िक ब्रॉडकास्ट लिमिटेड का एक भाग रेडियो सिटी जागरण प्रकाशन लिमिटेड की एक सब्सिडरी है। रेडियो सिटी भारत की पहली और सबसे पुरानी निजी एफएम रेडियो प्रसारणकर्ता है जो पिछले 16 सालों से रेडियो उद्योग में विशेषज्ञ है। निजी रेडियो स्टेशनों में रेडियो सिटी लगातार पहले नम्बर का रेडियो स्टेशन बनी हुई है। श्रोताओं की औसत संख्या (प्रतिशत में) की बात करें तो बैंगलुरू में इसके श्रोताओं की हिस्सेदारी 24.17 फीसदी और मुम्बई में 17.10 फीसदी है। (स्रोत: टीएएम डेटा – रेडियो ऑडियो मेज़रमेंट, मार्केट्सः मुंबई एवं बैंगलोर टीजीः 12$ डेः पार्टः सोमवार से रविवार सुबह 12ः00 बजे-12ः00 बजे, स्थान सभी; अवधि, 30 दिसंबर 2012 से 21 जनवरी, 2017) और 31 मार्च 2017, के अनुसार रेडियो सिटी एजेड शोध में कवर किए गए 34 शहरों में 67 मिलियन से अधिक श्रोताओं तक पहुंची। (स्रोतः एजेड रिसर्च रिपोर्ट)।
म्युज़िक ब्रॉडकास्ट लिमिटेड के वर्तमान में 39 स्टेशन हैं जिनमें तीसरी प्रावस्था की बोली में अधिग्रहीत किए गए 11 नए स्टेशन भी शामिल हैं। अपने तीसरे चरण के विस्तार के बाद अब रेडियो सिटी कानपुर, अजमेर, कोटा, बीकानेर, उदयपुर, पटियाला, पटना, जमशेदपुर, नासिक, कोल्हापुर और मदुरई में उपलब्ध है।

रेडियो सिटी ने अद्वितीय व नया कंटेंट प्रदान करके एफएम रेडियो प्रोग्रामिंग के विकास को गति दी है। इस नेटवर्क ने रेडियो पर क्रमशः बब्बर शेर और लव गुरु के साथ एगोनी ऑन्टी का कॉन्सेप्ट व जबरदस्त हास्य-विनोद पेश किया। इसने रेडियो सिटी फ्रीडम अवार्ड्स प्रारंभ किया और उभरते गायकों को रेडियो सिटी सुपर सिंगर द्वारा एक मंच प्रदान किया। यह भारत में अपनी तरह का पहला रेडियो टेलेंट शो था। अपने ‘रग रग में दौड़े सिटी’ सिद्धांत के साथ इस नेटवर्क ने स्थानीय दृष्टिकोण अपना लिया, जो श्रोताओं के दिलों से जुड़कर शहर के गौरव की भावना का विकास करता है, तथा स्थानीय संस्कृति व पसंद को ऑन-एयर प्रसारित करता है। यह नेटवर्क अपने डिजिटल इंटरफेस, www.radiocity.in के माध्यम से 43 अन्य वेब-स्टेशनों के साथ टेरेस्ट्रियल प्रोग्रामिंग प्रदान करता है।

‘ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट’ द्वारा कराए गए अध्ययन में रेडियो सिटी लगातार ‘इंडियाज़ बेस्ट कंपनीज़ टू वर्क फॉर’ की सूची में अपनी जगह बना रहा है। यह नेटवर्क मीडिया उद्योग में बार बार सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में आ चुका है। 2017 में कंपनी को छठवीं बार इस सूची में शामिल किया गया।

Article भारत का सबसे बड़ा लाईव रेडियो कॉन्सर्ट, रेडियो सिटी का गिग सिटी सीज़न 3, सितारों की महफिल के साथ 6.7 करोड़ भारतीयों का मनोरंजन करने वाला है took from Sabguru News.

Leave a Comment