महाराष्ट्र

IPL 2018 : जोस बटलर ने कायम रखी राजस्थान रॉयल्स की उड़ान

IPL 2018 : Rajasthan Royals beat Mumbai Indians by 7 wickets
IPL 2018 : Rajasthan Royals beat Mumbai Indians by 7 wickets

मुंबई। जोस बटलर की नाबाद 94 रन की जबरदस्त पारी से राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को उसी के मैदान में रविवार को सात विकेट से पराजित कर आईपीएल 11 के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को पंख दे दिए।

मुंबई ने छह विकेट पर 168 रन बनाए जबकि राजस्थान ने 18 ओवर में ही तीन विकेट पर 171 रन बनाकर मैच जीत लिया। राजस्थान की 12 मैचों में यह छठी जीत है और वह 12 अंकों के साथ पांचवें स्थान है जबकि इस मैच को हारने के बाद गत चैंपियन मुंबई की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

मुंबई के 12 मैचों में सातवीं हार के बाद 10 अंक हैं और उसे अपनी उम्मीदों के लिए अंतिम दोनों मैच जीतने हैं और साथ ही अन्य टीमों के परिणामों पर भी नजर रखनी है।

मैन ऑफ द मैच बटलर ने मात्र 53 गेंदों पर नौ चौके और पांच छक्के उड़ाते हुए नाबाद 94 रन की मैच विजयी पारी खेली। उन्होंने कप्तान अजिंक्या रहाणे (37) के साथ 95 रन की साझेदारी की और राजस्थान को जीत की राह पर डाल दिया।

रहाणे ने 36 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके लगाए। रहाणे का विकेट गिरने के बाद बटलर ने संजू सैमसन (26) के साथ तीसरे विकेट के लिए 61 रन जोड़कर राजस्थान को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया।

सैमसन ने 12 गेंदों की पारी में दो चौके और दो छक्के लगाए। सैमसन का विकेट 165 के स्कोर पर गिरा और बटलर ने 18 वें ओवर की अंतिम गेंद पर विजयी छक्का मार दिया। बटलर की इस शानदार पारी ने राजस्थान की उम्मीदों को कायम रखा।

इससे पहले मुंबई की टीम सूर्यकुमार यादव (38) और एविन लुइस (60) के बीच 10.4 में 87 रन की साझेदारी का फायदा नहीं उठा पायी और 168 तक ही पहुंच सकी। लुइस ने 42 गेंदों पर चार चौके और चार छक्के लगाए जबकि सूर्य ने 31 गेंदों में सात चौके लगाए।

कप्तान रोहित शर्मा अपना खाता भी नहीं खोल सके। ईशान किशन 12 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक पांड्या ने 21 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 36 रन बनाकर मुंबई को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया लेकिन उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके। जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स ने दो-दो विकेट लिए।

Article IPL 2018 : जोस बटलर ने कायम रखी राजस्थान रॉयल्स की उड़ान took from Sabguru News.

Leave a Comment