महाराष्ट्र

कारडा कन्स्ट्रक्शन 2 अप्रैल को एक्सचेंज में सूचीबद्ध होगा

कारडा कन्स्ट्रक्शन 2 अप्रैल को एक्सचेंज में सूचीबद्ध होगा

मुंबई: कारडा कंस्ट्रक्शन जिसके इनिशियल पब्लिक ऑफर ( आईपीओ)को 1.09 करोड शेयर के लिए बिडस के लिए 2.54 गुना सब्सक्राइब्ड के साथ बेहतरीन प्रतिसाद मिला है वह एक्सचेंज पर 2 अप्रेल को सूचीबद्ध होगा। ’विश्लेषकों के अनुसार,शेयरो को उच्च मूल्य पर सूचीबद्ध किए जाने तथा इससे निवेशको को अच्छा लाभ मिलने की अपेक्षा है ’। इसके साथ ही आईआईएफएल ने भी इस आकर्षक मूल्य वाले आईपीओ के लिए पहले बाय सिग्नल दिया था।

इश्यू के लिए प्राइस बैण्ड 175 रूपए से लेकर 182 रूपए प्रति शेयर था । श्रेणी-अनुसार सब्सक्रिप्शन विवरण यह बताता है कि क्वालिफाइड इंस्टिटयूशनल बायर्स (क्यूआईबीज) श्रेणी को 3.44 गुना सब्सक्राइब्ड किया गया था तथा रिटेल इनडिविजुअल इन्वेस्टर्स (आरआईआईज) श्रेणी को 2.01 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है।

इस इश्यू में 43 लाख इक्विटी शेयर्स तक का आफर शामिल है जिसमें 23 लाख फ्रेश इक्विटी शेयर्स है तथा इसमें 20 लाख इक्विटी शेयर्स तक के विक्रय का ऑफर भी शामिल है। कंपनी का फ्रेश इश्यू से प्राप्त राशि को ओवरड्राफ्ट सुविधा के पार्ट रिपेमेंट, टर्म लोन के पार्ट पेमेंट, जनरल कॉर्पोरेट उद्येश्य पर खर्च करने तथा इश्यू संबंधित खर्चो को पूरा करने का इरादा है।

कारडा कंस्ट्रक्शन ने सितम्बर 2017 को समाप्त छहमाही में 40.35 करोड रूपए के विक्रय पर 5.52 करोड रूपए का शुद्ध मुनाफा रिपोर्ट किया है।नरेश कारडा द्वारा प्रवर्तित कारडा कंस्ट्रक्शन पिछले दो दशक से महाराष्ट्र के नाशिक शहर में रियल एस्टेट डेवलपमेंट के व्यवसाय से जुडा हुआ है। इसके चल रहे प्रोजेक्टस में हरि ओम।। – इंदिरा नगर, हरि विश्व -पाठार्डी फाटा, हरि संस्कृति -सिन्नर फाटा, हरि आनंद – मखमलाबाद, हरि वसंत- गंगापुर रोड आदि शामिल है।

कारडा कंस्ट्रक्शन प्राइवेट तथा गव्हर्नमेंट कंस्ट्रक्शन कांट्रेक्टस जैसे विविध कार्यो में भी संलग्न है जिसके द्वारा यह इस समय गोवा हाउसिंग बोर्ड के लिए आवासीय क्वार्टर्स तथा बंगलों, गोवा राज्य शहरी विकास अभिकरण के लिए कमर्शियल काम्पलेक्स तथा कम्युनिटि हॉल का निर्माण कर रहा है साथ ही इसके आगामी प्रोजेक्टस मं नेशनल हेल्थ मिशन स्टेट हेल्थ सोसायटी, नाशिक के लिए नाशिक जिले में 100 बिस्तरों वाला एमएसीएच विंग पाइपलाइन में है।

Leave a Comment