महाराष्ट्र

छोटे बिज़नेसमैन के लिए शुरू होगा एमटीडीसी का नया कार्यक्रम

छोटे बिज़नेसमैन के लिए शुरू होगा एमटीडीसी का नया कार्यक्रम

मुंबई: महाराष्ट्र पर्यटन विकास निगम (एमटीडीसी) ने ऑनलाइन हॉस्पिटेलिटी मंच एयरबीएनब के सहयोग से शुक्रवार को हॉस्पिटैलिटी क्षेत्र में छोटे उद्यमियों को बढ़ावा देने के लिए राज्य में एक नया कार्यक्रम शुरू किया है।

‘टूरिज्म एंटरप्रेन्योरशिप एक्सीलेटर प्रोग्राम’ कार्यक्रम का लक्ष्य हॉस्पिटैलिटी क्षेत्र में सूक्ष्म उद्यमियों की मदद कर स्थानीय समुदायों में आर्थिक विकास को बढ़ावा देना है, ताकि वह समर्थन के चार प्रमुख स्तंभ प्रशिक्षण, सक्षम करने, पहुंच और संवर्धन के माध्यम से अपने व्यवसाय को बढ़ा सकें।

महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल ने कहा, “‘टूरिज्म एंटरप्रेन्योरशिपएक्सीलेटर प्रोग्राम’ के लांच के साथ हमें एयरबीएनब के साथ हमारी साझेदारी का विस्तार करने में खुशी हो रही है। यह हॉस्पिटैलिटी क्षेत्र में उभरते उद्यमियों को सलाह व समर्थन में मदद करेगा और प्रमुख स्थलों पर एक मजबूत होमस्टे नेटवर्क का निर्माण करेगा।”

कार्यक्रम को सबसे पहले एलिफेंटा गांव में शुरू किया जाएगा, जहां एमटीडीसी और एयरबीएनब ग्राम पंचायत के साथ जुड़ेंगे और 35 घरों की पहचान कर उन्हें एयरबीएनब मानक के तहत संवारेंगे।

एयरबीएनब इंडिया के अध्यक्ष अमनप्रीत बजाज ने कहा, “पिछले साल हस्ताक्षरित हमारी साझेदारी के माध्यम से एयरबीएनब और महाराष्ट्र पर्यटन ने महत्वपूर्ण पर्यटन जिलों में सैकड़ों सूक्ष्म उद्यमियों को प्रशिक्षित करने के लिए मिलकर काम किया है।”

Article छोटे बिज़नेसमैन के लिए शुरू होगा एमटीडीसी का नया कार्यक्रम took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment