महाराष्ट्र

अब महाराष्ट्र से सामने आया ‘चाय घोटाला’, CM फडणवीस के दफ्तर में पी गए 4 करोड़ की चाय

महाराष्ट्र से चाय घोटाले

मुंबई। देश में इन दिनों कई बैंक घोटाले सामने आए हैं। पहले पीएनबी घोटाला सोमने आया, उसके बाद कई और बैंक को लेकर खबर आई। वहीं, अब महाराष्ट्र से चाय घोटाले की खबर आ रही है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के कार्यालय के चाय-पानी के खर्च में पिछले दो साल में करीब 577 फीसदी का इजाफा होने का खुलासा हुआ है। मुख्यमंत्री कार्यालय रोज 18,500 कप चाय पी जाता है। फडणवीस के दफ्तर (सीएमओ) में चार साल के दौरान करीब चार करोड़ रुपये की चाय पी गई।

यह खुलासा आरटीआई के जरिए हुआ है

यह खुलासा आरटीआई के जरिए हुआ है। इसके बाद मुख्यमंत्री फडणवीस एक बार फिर विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री फडणवीस एक बार फिर विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं। हालांकि सीएम ऑफिस की ओर से कहा गया है कि इसमें सिर्फ चाय ही नहीं बल्कि अन्य खर्च भी शामिल हैं।

मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने सरकार पर साधा निशाना

मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने कहा कि दो साल पहले मुख्यमंत्री कार्यालय में 57,99,000 रुपये चाय पर खर्च हुए थे। उसके अगले साल यह खर्च एक करोड़, 20 लाख हो गया। 2017-18 में मुख्यमंत्री कार्यालय ने चाय पर तीन करोड़, 34 लाख रुपये के लगभग खर्च किया है। यदि एक साल में इतना खर्च होता है, तो महीने में औसतन 27 लाख रुपये और प्रतिदिन लगभग 92,000 रुपये का खर्च चाय पर हो रहा है।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी सफाई

मुख्यमंत्री कार्यालय ने फौरान बयान जारी कर मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम के आरोपों को गलत बताया है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया है कि निरुपम जिस खर्च का जिक्र कर रहे हैं। असल में वह सिर्फ मुख्यमंत्री सचिवालय का नहीं है बल्कि मंत्रालय, सह्याद्री अतिथिगृह, वर्षा निवासस्थान, नागपुर के रामगिरी और हैदराबाद हाउस का संयुक्त खर्च है।

Article अब महाराष्ट्र से सामने आया ‘चाय घोटाला’, CM फडणवीस के दफ्तर में पी गए 4 करोड़ की चाय took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment