महाराष्ट्र

रायगड: विशबाधा से गई 3 बच्चों की जान, 40 का इलाज शुरू

img

– पारुल पाण्डेय

रायगड। महाराष्ट्र राज्य के रायगड जिले के खालापुर तालुका स्थित महड गांव में इस वक्त शोक पसरा हुआ है। इस गांव के तीन बच्चों की विषबाधा के चलते मौत हो गई। इतना ही नहीं जहरीला अन्न खाने से अन्य 30 से 40 बच्चों का इलाज भी शुरू है।

पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम सुभाष माने के घर वास्तुशांती की पूजा रखी गई थी।इस दौरान इस कार्यक्रम में खाने की व्यवस्था भी रखी गई थी ऐसे में अचानक जब बच्चों ने खाना खाया उसके बाद से ही अचानक उन्हें उल्टियां होनी शुरू हो गई।

गांव वालों ने तुरंत बच्चों को ईलाज के लिए खालापूर और नवी मुंबई के एमजीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया। लेकिन, अस्पताल पहुचने से पहले ही कल्याणी शिंगुडे (7), रुषिकेश शिंदे (12) और प्रगती शिंदे (13) इन तीन छोटे बच्चों ने अन्न से हुई विषबाधा से अपनी जान गवा दी।

रायगड के पुलिसे अधीक्षक अनिल पारसकर के अनुसार इस मामले में जांच शुरू है। अन्न के नमुने जांच के लिए ले लिए गए हैं। वहीं तीन छोटे बच्चों की अस्पताल पहुचने से पहले ही डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। अन्य बच्चों की तबियत इलाज मिलने के बाद अब स्थीर बताई जा रही है। अन्न के नमूने की जांच के बाद ही विषबाधा का सही कारण बताया जा सकेगा।

Article रायगड: विशबाधा से गई 3 बच्चों की जान, 40 का इलाज शुरू took from India’s Fastest Hindi News portal.

Leave a Comment