महाराष्ट्र

एचडीएफसी बैंक के आगे लगवाई गई खतरनाक कीले, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

एचडीएफसी बैंक के आगे लगवाई गई खतरनाक कीले, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप
नई दिल्ली। मुंबई के एचडीएफसी बैंक ने अपने बाहरी गेट के बाहर कीले लगावा दी। बैंक ने ये कदम इसलिए उठाया की कोई व्‍यक्ति रात में गेट पर ना सो सके। ये कील काफी खतरनाक है। यदि इस पर कोई गिर जाए तो वह जख्मी हो सकता है।
विवाद के बाद हटाया
इसी के चलते काफी विवाद खड़ा हो गया है। सोशल मीडिया पर बैंक के इस कदम की काफी आलोचना की जा रही है। इसी के चलते बैंक ने इन कीलों को हटा लिया है।
क्‍या कहना है लोगों का
एचडीएफसी बैंक ने मुंबई के फोर्ट इलाके में अपने गेट के फर्श के बाहर कील लगावा दी है, ताकि रात को कोई भी सड़क चलता इंसान वहां पर सो ना सके। स्थानीय लोगों का कहना है कि दिन में कई फुटपाथ के दुकानदार यहां पर आकर बैठते थे, ताकि थोड़ी देर के लिए उन्हें धूप से राहत मिल सके।
बीएमसी भेजेगी नोटिस 
इस मामले पर बीएमसी का कहना है कि दुकानों के आगे कीलें लगाना कोई गैर कानूनी काम नहीं है, क्योंकि यह फुटपाथ पर नहीं है। बीएमसी की ओर से कहा गया है कि वह एचडीएफसी बैंक को नोटिस भेजेंगे, क्योंकि इस तरह की कीलें लगवाने के लिए किसी तरह की इजाजत नहीं ली गई है।
बैंक ने दी सफाई
सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद बैंक की ओर से सफाई दी गई है। बैंक ने सुरक्षा का हवाला देते हुए कहा है कि यह बैंक में कुछ काम चल रहा था, किसी तरह का नुकसान ना हो इसलिए कीलें लगवाई गई थी।

Article एचडीएफसी बैंक के आगे लगवाई गई खतरनाक कीले, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप took from India’s Fastest Hindi News portal.

Leave a Comment