भारत

पुराना भुगतान करो तभी मिलेगी रैली के लिए बसें

सत्ता के लिए नहीं ,व्यापक नजरिये से किया गया था गठबंधन :महबूबा
सत्ता के लिए नहीं ,व्यापक नजरिये से किया गया था गठबंधन :महबूबा

श्रीनगर । जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूवा मुफ्ती ने आज कहा कि उनकी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन व्यापक दृष्टिकोण के साथ राज्य में मेलमिलाप के उद्देश्य से किया था और उसमें वह सफल रही।

भाजपा के गठबंधन से अलग होने की घोषणा के बाद सुश्री मुफ्ती ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है और कहा है कि पीडीपी अब किसी के साथ गठबंधन नहीं करना चाहती। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने व्यापक नजरिये से राज्य में शांति कायम करने के लिए भाजपा के साथ गठबंधन किया था। यह गठबंधन सत्ता के लिए नहीं किया गया था बल्कि राज्य में मेलमिलाप ,लोगों के साथ बातचीत तथा पाकिस्तान के साथ वार्ता शुरु करने के मकसद से किया गया था। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में जोर जबरदश्ती की नीति कामयाब नहीं हो सकती।

सुश्री मुफ्ती ने कहा कि उनकी सरकार के दौरान विश्वास बहाली के कई कदम उठाये गये। ग्यारह हजार नौजवानों के खिलाफ मामले वापस लिए गये , एकतरफा संघर्ष विराम किया गया जिससे लोगों को सुकून मिला , मेलमिलाप की प्रक्रिया के लिए बातचीत का प्रस्ताव दिया गया , पाकिस्तान के साथ बातचीत की प्रक्रिया शुरु की गयी , प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पाकिस्तान गये । इसके अलावा धारा 370 और राज्य के विशेष दर्जे के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं होने दी गयी।

Article सत्ता के लिए नहीं ,व्यापक नजरिये से किया गया था गठबंधन :महबूबा took from Sabguru News.

Leave a Comment