अन्य

लैंडिंग के समय विमान के टायर फटने से एयरपोर्ट पर अफरातफरी

लैंडिंग के समय विमान के टायर फटने से एयरपोर्ट पर अफरातफरी

हैदराबाद। बुधवार रात को इंडिगो के एक विमान के टायर फटने से हैदराबाद एयरपोर्ट पर चार घंटे तक अफरातफरी मची रही। इस कारण गुरुवार तड़के देंश-विदेश से हैदराबाद पहुंचने वाली 31 विमानों का रास्ता बदल दिया गया और एयरपोर्ट से 14 विमानों की उड़ान को रद करना पड़ा।

अधिकारियों के अनुसार, चालक दल सहित 77 यात्रियों को तिरुपति से लेकर हैदराबाद पहुंचने के दौरान बुधवार रात 10.04 बजे राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंडिंग के समय इंडिगो के विमान के टायर अचानक फट गए। इससे रनवे पर अफरातफरी मच गई। हालांकि एयरपोर्ट फायर रेस्क्यू टीम की तत्परता से बड़ी दुर्घटना होते-होते बच गई।

सुरक्षाकर्मियों ने टायर फटने से पैदा हो रहे चिंगारी को बेकाबू नहीं होने दिया। ऑपरेशन चलाकर एक नवजात सहित 73 यात्रियों को विमान से सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

एयरपोर्ट का संचालन करने वाली कंपनी जीएमआर हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के अनुसार, लैंडिंग के दौरान इंडिगो फ्लाइट संख्या 6ई 7117 के सभी चार मुख्य गियर ह्वील नष्ट हो गए, इससे विमान पूरी तरह गतिहीन हो गया। बाद में उसके चार में दो पहियों को बदला गया और उसे रनवे से खींच कर मरम्मत के लिए ले जाया गया।

इस दौरान रात ढाई बजे तक रनवे पूरी तरह से बाधित रहा। इस कारण देश-विदेश से हैदराबाद पहुंचने वाली 31 विमानों का रास्ता बदल दिया गया और एयरपोर्ट से 14 फ्लाइट की उड़ान को भी रद करना पड़ा। इंडिगो ने बताया कि 73 यात्री और चालक दल के सभी चार सदस्य सुरक्षित हैं। उन्हें किसी भी किस्म की चोट नहीं लगी है।

विमान में यात्रा करने वाले वाईएसआर कांग्रेस के विधायक आरके रोजा ने बताया कि टायर फटने की घटना के बाद सभी आतंकित हो गए थे। लेकिन ईश्वर की कृपा से कोई अनहोनी नहीं हुई।

Leave a Comment