अन्य

Alert! अगले 24 घंटों में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि के आसार

Alert! अगले 24 घंटों में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि के आसार

उत्तराखंड। पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड का खराब मौसम देखते हुए मौसम विभाग अधिकारियों ने क्षेत्रवासियों के लिए अलर्ट जारी किया है। आने वाले समय में मौसम के खराब होने की संभावना जताई है। इसी के साथ साथ उत्तराखंड में तेज आंधी, बारिश  और ओलावृष्टि की संभावना भी जताई है। विभाग के अनुसार आज फिर मौसम के बदललने का आसार हैं।

तीन दिन की चटख धूप के बाद अब फिर से मौसम विभाग ने अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है। हालांकि, इस दौरान दून में हल्की बौछारें पड़ सकती हैं। मौसम शनिवार से ही बदलना शुरू हो गया था। बदरीनाथ, केदारनाथ व गंगोत्री की ऊंची चोटियों में हिमपात हुआ।

विभाग के मुताबिक उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में तेज आंधी के साथ बारिश होने के भी आसार है।अगले 24 घंटे में देहरादून एवं आसपास के क्षेत्रों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। कई क्षेत्रों में गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है।

उत्तराखंड के साथ ही असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश, उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, तमिलनाडु आंतरिक दक्षिण कर्नाटक और केरल के अलग-अलग इलाकों में इस दौरान तेज हवा के साथ आंधी आने का अनुमान है।

Article Alert! अगले 24 घंटों में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि के आसार took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment