अन्य

आतंकवादी हमले में शहीद जवान सुखविंदर सिंह को सेना ने दी श्रद्धांजलि

आतंकवादी हमले में शहीद जवान सुखविंदर सिंह को सेना ने दी श्रद्धांजलि

श्रीनगर। सेना ने जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास गश्ती दल पर हुए आतंकवादी हमले में शहीद जवान सुखविंदर सिंह को आज श्रद्धांजलि दी। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि सिपाही सुखविंदर सिंह गुरुवार को हुए आतंकी हमले में शहीद हो गया। सेना ने बादामी बाग छावनी में शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा उत्तरी सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह के साथ चिनार कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल ए के भट्ट और सभी रैंकों के अधिकारी ने गौरवान्वित देश की ओर से शहीद जवान को श्रद्धांजलि अर्पित की।

अन्य सुरक्षा एजेंसियों के प्रतिनिधियों ने भी जवान के अंतिम दर्शन कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। कर्नल कालिया ने बताया कि सिंह को केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास आतंकवादियों के हमले में गोली लगी थी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गये थे। हमले के समय वह सीमा की अग्रिम चौकी के पास कटीले तारों के पास गश्त लगा रहे थे।

उन्होंने कहा सिंह को तुरंत प्राथमिक उपचार दिया गया और 92 बेस अस्पताल में ले जाया गया लेकिन दुर्भाग्यवश उनकी मौत हाे गयी। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि 29 वर्षीय शहीद 2012 में सेना में शामिल हुआ था। वह पंजाब के बठिंडा जिले के भगता भाईका तहसील के हकमसिंगवाला गांव का निवासी था और उसके परिवार में माता-पिता और दो भाई हैं। उन्होंने कहा शहीद के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक स्थान ले जाया गया है जहां पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा।

Article आतंकवादी हमले में शहीद जवान सुखविंदर सिंह को सेना ने दी श्रद्धांजलि took from India’s Fastest Hindi News portal.

Leave a Comment