अन्य

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी मुसीबत, पंजाब के बागी नेता आज कर सकते हैं नई पार्टी का ऐलान

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी मुसीबत, पंजाब के बागी नेता आज कर सकते हैं नई पार्टी का ऐलान

चंडीगढ़। अरविंद केजरीवाल ने शिरोमणि अकाली दल नेता बिक्रम मजीठिया से माफी तो मांग ली लेकिन ऐसा करना उन्हें भारी पड़ गया। उन्ही की पार्टी के नेता उनसे काफी नाराज हैं, फिर चाहे वो संजय सिंह हों या फिर कुमार विश्वास। और तो और पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख भगवंत मान ने तो इस्तीफा तक दे दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पंजाब में आम आदमी पार्टी के 20 विधायक हैं, जिनमें से 15 बागी हो चुके हैं। खबर है कि केजरीवाल के फैसले से नाराज आप के बागी विधायकों ने नई पार्टी बनाने को लेकर कानूनी सलाह लेनी शुरू कर दी है। संभावना है कि अाज या अगले एक-दो दिनों में नई पार्टी किस रूप में होगी इसका खुलासा कर दिया जाएगा।

वहीं दूसरी ओर खबर है कि आप पंजाब के नाराज नेताओं से अब खुद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और पंजाब के इंचार्ज मनीष सिसोदिया मुलाकात करेंगे। सिसोदिया ने कहा कि वह केजरीवाल के माफीनामे के बाद नाराज नेताओं से मुलाकात करने के लिए जाएंगे और इस मुद्दे के सुलझाएंगे।

बता दें, 2017 में पंजाब विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान अरविंद केजरीवाल ने बिक्रम मजीठिया पर लगातार हमला करते हुए उन्हें ड्रग्स माफिया बताया था। लेकिन पंजाब में आम आदमी पार्टी चुनाव हार गई और राज्य में कांग्रेस की सरकार बन गई।बिक्रम मजीठिया ने केजरीवाल की टिप्पणी पर उनके खिलाफ अमृतसर की कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दाखिल कर दिया था। लेकिन अब केजरीवाल ने अपने बयान पर माफी मांग ली है और इसके लिए एक लिखित चिट्ठी भी जारी की है।

 

Article अरविंद केजरीवाल की बढ़ी मुसीबत, पंजाब के बागी नेता आज कर सकते हैं नई पार्टी का ऐलान took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment