अन्य

बेंगलुरु: फ्लैट में मिले हजारों वोटर कार्ड, EC ने शुरू की जांच

बेंगलुरु: फ्लैट में मिले हजारों वोटर कार्ड, EC ने शुरू की जांच

बेंगलुरू। बेंगलुरु के जलाहल्ली इलाके में देर रात एक फ्लैट से करीब 10 हजार वोटर कार्ड बरामद किए गए है। पूर्व मुख्यमंत्री सदानंद गौड़ा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। इतनी बड़ी संख्या में फर्जी वोटर आईडी मिलने से बवाल मच गया। बता दें कि राज्य में 12 मई को मतदान होना है।

इस मामले को लेकर बेंगलुरु में चुनाव आयोग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार ने मंगलवार रात को प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की। मामले की जानकारी देते हुए संजीव कुमार ने बताया आरआर नगर के फ्लैट से 9,746 फर्जी वोटर कार्ड बरामद किए गए है। इस मामले में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मामला सामने आने के बाद राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हुई। भाजपा ने कांग्रेस को घेरा और आरोप लगाया कि कांग्रेस उम्मीदवार के फ्लैट से फर्जी वोटर आईडी मिले हैं। भाजपा ने बादामी से सिद्धारमैया का नामांकन रद्द करने की भी मांग की है। इस पर कांग्रेस मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने जवाब दिया कि भाजपा इस तरह कांग्रेस पर आरोप लगाकर अपनी तरफ ध्यान आकर्षित करना चाहती है।

उन्होंने कहा कि यह वोटर आईडी कार्ड ना तो पुलिस ने बरामद किए हैं ना ही चुनाव आयोग ने बल्कि इन्हें भाजपा कार्यकर्ता ने बरामद किया है। उन्होंने कहा कि जिस फ्लैट से वोटर आईडी कार्ड बरामद हुए हैं वो भाजपा नेता मंजुला नंजामुरी का हैं। जबकि घर में रहने वाला किराएदार उन्हीं का बेटा राकेश है। 2015 में राकेश ने भाजपा के टिकट पर निगम चुनाव लड़ा था।

Leave a Comment