अन्य

बीएस येद्दियुरप्पा ने कर्नाटक में सरकार बनाने का दावा पेश किया

बीएस येद्दियुरप्पा ने कर्नाटक में सरकार बनाने का दावा पेश किया
Karnataka : BJP’s CM face BS Yeddyurappa meets Governor, stakes claim form government in the state

बेंगलुरु। भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येद्दियुरप्पा ने राज्यपाल वजूभाई वाला से मंगलवार शाम मुलाकात कर कर्नाटक में सरकार बनाने का दावा पेश किया।

कर्नाटक विधानसभा के परिणामों में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। राज्यपाल से मुलाकात के बाद येद्दियुरप्पा ने कहा कि हमने राज्यपाल से कहा है कि हमें विधानसभा में सबसे अधिक सीटें मिली हैं इसलिए हमें सरकार बनाने का मौका दें। हम सदन में बहुमत सिद्ध कर देंगे। उन्होंने पार्टी नेताओं अनंत कुमार, शोभा करंदलाजे और राजीव चंद्रशेखर के साथ राज्यपाल से मुलाकात की।

कांग्रेस और जद (एस) ने मिलकर दावा पेश किया

बतादें कि निवर्तमान मुख्यमंत्री सिद्दारामैया तथा जद (एस) के नेता एचडी कुमारस्वामी ने राज्यपाल से मुलाकात की और अनुरोध किया कि दोनों दलों को विधानसभा चुनाव में बहुमत मिलने के मद्देनजर सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया जाना चाहिए। उन्होंने राज्यपाल को बताया कि दोनों को मिलाकर बहुमत से ज्यादा सीटें हैं।

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस की 78 और जद (एस) की 38 सीटों के अलावा दो अन्य विधायक भी उनके साथ हैं। इस तरह कांग्रेस-जद (एस) के पास 118 विधायकों का समर्थन है।

संवाददाताओं के सवालों पर सिद्दारामैया ने कहा कि कांग्रेस ने जद(एस) को बिना शर्त समर्थन दिया है और दोनों दलों की मिलीजुली सरकार में मुख्यमंत्री जद (एस) का होगा।

कांग्रेस, जद(एस) ने भी किया कर्नाटक में सरकार बनाने का दावा

BJP को झटका देने के लिए कर्नाटक में कांग्रेस का प्लान-B, JDS को बाहर से समर्थन का ऐलान

कर्नाटक चुनाव परिणाम : मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में भी बीजेपी को बढत

कर्नाटक चुनाव परिणाम : BJP आगे पर जादुई आंकड़ा छूती नहीं दिख रही

Article बीएस येद्दियुरप्पा ने कर्नाटक में सरकार बनाने का दावा पेश किया took from Sabguru News.

Leave a Comment