अन्य

स्कूली बच्चों पर लाठीचार्ज के विरोध में चक्काजाम, पुतला दहन

स्कूली बच्चों पर लाठीचार्ज के विरोध में चक्काजाम, पुतला दहन

बलौदाबाजार/रायपुर। अच्छी सड़क की मांग को लेकर गुरुवार को सड़क पर धरना दे रहे अमेरा हाईस्कूल के छात्र-छात्राओं पर एसडीएम तीर्थराज अग्रवाल द्वारा डंडा चलाने की घटना के सोशल मीडिया पर वायरल हो जाने से शुक्रवार को बलौदाबाजार जिले के साथ ही रायपुर में भी प्रदर्शन हुआ। एसडीएम को बर्खास्त करने की मांग को लेकर चक्काजाम व पुतला दहन हुआ।

बलौदाबाजार में शुक्रवार को अमेरा हाईस्कूल के बच्चों ने कक्षा का बहिष्कार कर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेतृत्व में गार्डन चौक पर धरना-प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी ने राज्यपाल के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। शिवसेना ने एसडीएम को निलंबित करने की मांग को लेकर गार्डन चौक में पुतला फूंका। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष दिनेश यदु व बलौदाबाजार विधायक जनकराम वर्मा के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने चक्काजाम कर दिया। कसडोल में कांग्रेसियों ने सीएम का पुतला फूंककर एसडीएम को बर्खास्त करने की मांग की।

जांच के आदेश, मिला आश्वासन

अमेरा स्कूल में बच्चों के कक्षा बहिष्कार पर कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक ने घटना की जांच का आदेश दिया है। जिला शिक्षा अधिकारी और डिप्टी कलेक्टर ने अमेरा के स्कूल जाकर लिखित में सड़क बनाने का आश्वासन दिया है।

रायपुर में एनएसयूआई ने फूंका पुतला

एनएसयूआई ने रायपुर के बूढ़ातालाब धरनास्थल पर एसडीएम तीर्थराज का पुतला फूंककर उन्हें तानाशाह हिटलर की संज्ञा दी। प्रदेश सचिव भावेश शुक्ला ने एसडीएम को बर्खास्त नहीं करने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

 

Leave a Comment