अन्य

एयरटेल की लापरवाही से सैनिक का बैंक एकाउट साफ़, जानिए क्या है पूरा मामला

सैनिक का बैंक एकाउट साफ़

अल्मोड़ा। एक छोटी सी चूक एयरटेल को काफी भारी पड़ गई। इस गलती के लिए कंपनी पर करीब चार लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया है। मामला है फर्जी दस्तावेज के जरिये डुप्लीकेट सिम इशू करने का। एक अज्ञात व्यक्ति ने यहां फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल करते हुए कंपनी से डुप्लीकेट सिम जारी करवा लिया। इसके बाद सिम का इस्तेमाल करते हुए उस व्यक्ति के खाते से सारे पासे गायब कर दिए, जिसके नाम पर वह सिम रजिस्टर्ड था। बता दें धोखाधड़ी के इस मामले में ऑनलाइन बैंकिंग का इस्तेमाल किया गया।

इस बार समय से पहले दस्तक देगा मानसून, मौसम विभाग का…

खबरों के मुताबिक़ डुप्लीकेट सिम प्राप्त करने वाले बदमाशों ने संबंधित उपभोक्ता के खाते से ऑनलाइन बैंकिंग के जरिए 2.87 लाख रुपये निकाल लिए।

सेना में कार्यरत उपभोक्ता ने इस मामले की शिकायत जिला उपभोक्ता फोरम में दर्ज कराई थी। फोरम ने अपने आदेश में एयरटेल कंपनी से उपभोक्ता के खाते से निकाली गई 2.87 लाख रुपये की राशि के साथ ही मानसिक कष्ट के तौर पर एक लाख रुपये और वाद व्यय के लिए 15 हजार रुपये का भुगतान करने को कहा है।

इस जांबाज ने नामुमकिन को किया मुमकिन, मौत पर विजय हासिल…

इतना ही नहीं एक माह के भीतर भुगतान नहीं करने पर चार प्रतिशत ब्याज भी देना होगा। यह आदेश जिला उपभोक्ता फोरम के अध्यक्ष डा. ज्ञानेंद्र कुमार शर्मा, सदस्य प्रभात कुमार जौधरी और लीला जोशी के हस्ताक्षरों से जारी किया गया है।

बता दें मूल रूप से बिहार निवासी और यहां सिख रेजीमेंट में कार्यरत श्याम कुमार ने जिला उपभोक्ता फोरम में भारती एयरटेल लिमिटेड 148 सिविल लाइंस मंदाकिनी टावर बरेली, भारती एयरटेल लिमिटेड पाटलीपुत्र इंडस्ट्रियल एरिया पटना बिहार और एसबीआई उमानगर मुजफ्फरपुर के खिलाफ वाद दायर किया था।

उन्होंने एयरटेल का मोबाइल नंबर 7739402122 (सिम) लिया था। मई 2017 में जम्मू-कश्मीर में तैनाती के दौरान कुछ समय नेटवर्क उपलब्ध नहीं रहने के कारण वह मोबाइल का उपयोग नहीं कर सका।

इसी बीच किसी अज्ञात व्यक्ति ने फर्जी नाम और पहचान पत्र के जरिए डुप्लीकेट सिम बनवा दिया और धोखाधड़ी करके 18 मई 2017 को उनके बैंक खाते से ऑनलाइन बैंकिंग के जरिये 2.87 लाख रुपये निकाल लिए।

Article एयरटेल की लापरवाही से सैनिक का बैंक एकाउट साफ़, जानिए क्या है पूरा मामला took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment