अन्य

अटल जी के सपनों के अनुरूप छत्तीसगढ़ का विकास: डाॅ. रमन सिंह

अटल जी के सपनों के अनुरूप छत्तीसगढ़  का विकास: डाॅ. रमन सिंह

रायपुर——- अटल विकास यात्रा के दूसरे दिन मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने रायपुर जिले के ग्राम भैंसा में आयोजित स्वागत कार्यक्रम में बड़ी संख्या में उपस्थित नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री अटल बिहारी बाजपेयी के सपनों के अनुरूप छत्तीसगढ़ का विकास किया जा रहा है। उनकी याद में नया रायपुर का नाम अटल नगर रखा गया है।

अटल विकास यात्रा का नागरिकों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने भी नागरिकों का अभिनंदन किया।

रथ के मंच से ग्राम भैंसा और समीप के ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में आए नागरिकों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि शासन के विभिन्न योजनाओं के माध्यम से राज्य में क्रांतिकारी परिवर्तन आया है।

उज्जवला योजना से महिलाओं को धुंएं से मुक्ति मिली है। पूरे राज्य में 7 लाख प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माण किया जा रहा है।

आवागमन को सुविधापूर्ण बनाने राज्य में सड़कों का जाल बिछाया गया है। आम लोगों के स्वास्थ्य रक्षा के लिए आयुष्मान भारत योजना के तहत पात्र परिवारों को निजी एवं शासकीय अस्पतालों में 5 लाख रूपए तक इलाज की सुविधा उपलब्ध पहुंचायी जा रही है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद श्री रमेश बैस ने कहा कि मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार ने सभी वर्गो के विकास के लिए आगे बढ़कर काम किया है।

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल, खाद्य मंत्री एवं रायपुर जिले के प्रभारी मंत्री श्री पुन्नूलाल मोहले, लोक निर्माण मंत्री श्री राजेश मूणत, सांसद श्रीमती कमला देवी पाटले, आरंग विधायक श्री नवीन मारकण्डेय, धरसींवा विधायक श्री देवजी भाई पटेल, भाटापारा विधायक श्री शिवरतन शर्मा, छत्तीसगढ़ वित आयोग के अध्यक्ष श्री चंद्रशेखर साहू, रायपुर संभाग के आयुक्त श्री जी.आर. चुरेन्द्र, पुलिस महानिरीक्षक श्री दीपांशु काबरा, कलेक्टर श्री बसवराजु एस., वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अमरेश मिश्रा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री दीपक सोनी सहित बड़ी संख्या में पंचायत पदाधिकारी और ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Leave a Comment