अन्य

विदेश भेजने के नाम पर युवक से की 7.30 लाख की ठगी, पैसा वापस मांगने पर की अभद्रता

विदेश भेजने के नाम पर युवक से की 7.30 लाख की ठगी, पैसा वापस मांगने पर की अभद्रता

नैनीताल। उत्तराखंड में एक बार फिर एक बड़ी धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इस घटना में एक शख्स को विदेश भेजने के नाम पर ठगी की गई है। इस घटना में आरोपी ने युवक से यूरोप भेजने के नाम पर 7.30 लाख रुपये की ठगी कर ली। युवक को जब ठगी का एहसास हुआ तो उसने पैसे वापस मांगे। इस पर उससे अभद्रता कर धमकी दी गई।

मामले में पुलिस ने दो आरोपितों पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आपको बताते चले कि ट्रांजिट कैंप, शिवनगर निवासी सुमन मजूमदार पुत्र सुदास ने पुलिस को सौंपी तहरीर में कहा है कि दो साल पहले उनकी मुलाकात सितारगंज निवासी सुखवंत सिंह से हुई थी। इस दौरान सुखवंत सिंह और अलखदेवी निवासी दर्शन सिंह ने उसे यूरोप में नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया। साथ ही इसके एवज में उससे 7.30 लाख रुपये की नगदी भी ली।

युवक द्वारा रुपये वापस मांगे जानें पर उन्होंने उसे 10 मार्च को काशीपुर रोड स्थित अपने कार्यालय में बुलाया। फिर भी रुपये वापस नहीं किए। इस पर वह 12 मार्च को उनके घर गए तो उन्होंने रुपये देने से इन्कार कर दिया। साथ ही धमकी देते हुए अभद्रता की। चेक से छेड़छाड़ कर 60 लाख रुपये निकालने की कोशिश में फंसे पिता-पुत्र मामले की तहरीर पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। कोतवाल कैलाश भट्ट ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Article विदेश भेजने के नाम पर युवक से की 7.30 लाख की ठगी, पैसा वापस मांगने पर की अभद्रता took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment