अन्य

खुला दरबार — 150 शिकायतें -समाधान -निर्देश –उपायुक्त मनीराम शर्मा

हसनपुर (पलवल)——— उपायुक्त मनीराम शर्मा ने कहा कि जिला में प्रशासन की ओर से स्वच्छता अभियान चलाया हुआ है, जिसमें लोगों का काफी सहयोग मिल रहा है। लोगों को पॉलीथिन का प्रयोग न करने व अपने आसपास साफ-सफाई रखने तथा अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

उपायुक्त ने यह वक्तव्य गांव हसनपुर की अनाजमंडी में आयोजित खुला दरबार व रात्रि ठहराव कार्यक्रम के दौरान व्यक्त किए। इस अवसर पर जिला प्रशासन के सभी विभागों द्वारा स्टाल लगाकर लोगों की समस्याओं का समाधान किया गया तथा विभागीय योजनाओं की जानकारी दी गई।

रात्रि ठहराव कार्यक्रम में विभिन्न विभागों से संबंधित करीब 150 शिकायतें प्राप्त हुए, जिनके समाधान के लिए उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इससे पूर्व, सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग द्वारा ग्रामीणों को सरकारी उपलब्धियों बारे कलाकारों ने गीतों के माध्यम से जानकारी प्रदान की।

उपायुक्त मनीराम शर्मा ने कहा कि इन खुले दरबारों का असली मुख्य उद्देश्य पात्र व्यक्तियों को योजना के तहत लाभ प्रदान करना और उनकी समस्याओं का समाधान करना है। उन्होंने कहा कि रात्रि ठहराव कार्यक्रम का मु य उद्देश्य यह है कि जो लोग जानकारी के अभाव में सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं ले पाते, उन्हें योजनाओं की पूर्ण जानकारी व लाभ देना है।

पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम ने कहा कि किसी को भी कानून का दुरूपयोग नहीं करना चाहिए। अभिभावक अपने बच्चों की गतिविधियों पर विशेष ध्यान दें, ताकि वह किसी गलत संगत में न आने पाए।

बच्चों को सोशल मीडिया पर प्रसारित होने वाली आपराधिक गतिविधियों से दूर रखें। इसके साथ ही कोई आपराधिक घटना होने पर इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम के 100 नंबर पर अवश्य दें। इस नंबर पर सूचना मिलने पर तुरंत कार्यवाही की जाती है।

इस अवसर पर पूर्व विधायक रामरत्न ने कहा कि आज के समय गांवों में अनेक विकास कार्य हो रहे हैं। जनता साफ-सफाई पर भी अधिक से अधिक ध्यान दें तथा सरकारी योजनाओं का हर पात्र व्यक्ति लाभ उठाए।

इस अवसर पर होडल के एसडीएम गजेंद्र सिंह, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी अमरचंद कौशिक, उपनिदेशक पशुपालन एवं डेयरी विभाग डा. नीलम आर्य, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी पूजा शर्मा, हसनपुर गांव के सरपंच संदीप मंगला सहित अन्य गांवों के पंच-सरपंच एवं गणमान्य लोग मौजूद थे।

Leave a Comment