अन्य

यातायात नियमों के पालन से हादसों की रोकथाम : सुशील सारवान

30 ADC ITI

झज्जर————— राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (महिला), गुढ़ा में छात्राओं के लिए दोपहिया वाहन प्रशिक्षण केंद्र आरंभ हो गया। अतिरिक्त उपायुक्त सुशील सारवान ने हीरो मोटो कॉर्प के सहयोग से खोले गए प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ किया। दोपहिया वाहन चलाने का प्रशिक्षण लेने वाली छात्राओं का ड्राइविंग लाइसेंस भी इसी केंद्र में बनाया जाएगा।

अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि नारी सशक्तिकरण की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण पहल है। जिला की छात्राओं को अधिक से अधिक इस केंद्र का लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण लेने के उपरांत सभी को यातायात नियमों का अच्छी तरह से पालन करना चाहिए। साथ ही दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट अवश्य प्रयोग करें।

उन्होंने कहा कि वाहन चलाते समय सावधानियों का ध्यान रखने से हादसों को टाला जा सकता है। इस केंद्र में वाहन चलाने के साथ-साथ यातायात नियमों की भी जानकारी दी जाएंगी। यह जानकारी जीवन भर आपके काम आएंगी। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों के प्रति गंभीरता रखने से सदैव आपका जीवन सुरक्षित रहेगा। उन्होंने प्रशिक्षण केंद्र पर पहले दिन पंजीकरण कराने वाली छात्राओं को शुभकामनाएं भी दी।

हीरो मोटो कॉर्प के एवीपी एवं सीआरएम सेफ्टी राजेश सुखीजा ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा की 12 आईटीआई में ऐसे प्रशिक्षण केंद्र खोले गए है। महिलाओं को आत्म निर्भर बनाने में यह एक अनूठी पहल है।

इस अवसर पर यूएनडीपी की हरियाणा प्रोजेक्ट हेड कांता सिंह, गुढ़ा की सरपंच अनू, आईटीआई (महिला)की प्राचार्या प्रमिल रानी, आईटीआई के प्राचार्य जीतपाल सिंह, हीरो मोटो कॉर्प के सेफ्टी हेड प्रशांत चोपड़ा, आईटीआई स्टाफ से जसबीर जाखड़, प्रदीप, सुरेंद्र, विजयपाल, धीरेंद्र, ईशवंती, गौरव व विपिन आदि उपस्थित रहे।

Leave a Comment