अन्य

पंप सैट -नहर का निरीक्षण–योजनबद्ध तरीके से चैनल पर बिजली आधारित पंप सैट लगाऐं–विधायक

Capture

बहादुरगढ़———– शहरी क्षेत्र में गर्मी के मौसम में पेयजल आपूर्ति निर्बाध रूप से मिले इसके लिए जनस्वास्थ्य, सिंचाई तथा बिजली विभाग आपसी तालमेल बनाए रखते हुए शहर के सभी जलघरों के टैंक भरवाना सुनिश्चित कर रही है।

पेयजल की समस्या का समाधान समय रहते किया जा रहा है और मांडौठी रोड पर माइनर पर पम्प सैट लगाए गए हैं। यह बात विधायक नरेश कौशिक ने सोमवार को संबंधित अधिकारियों के साथ बहादुरगढ़ माइनर व बहादुरगढ़ वाटर सर्विस का मांडौठी रोड पर संयुक्त रूप से निरीक्षण करते हुए कही। उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम में पेयजल आपूर्ति को नियमित रखने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

विधायक नरेश कौशिक ने नहरों का मुआयना करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को कहा कि जलघरों तक पानी पहुंचाने के लिए ठोस कदम उठाए जाएं और पानी की आपूर्ति जलघर के टैंक से सही तरीके से हो यह भी ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि पेयजल की समस्या न पैदा हो इसके लिए समय रहते सभी अधिकारी आपसी सामंजस्य कायम रखते हुए योजनबद्ध तरीके से चैनल पर बिजली आधारित पंप सैट लगाए गए हैं और पानी आपूर्ति नियमित तौर पर जल घरों के टैंक तक पहुंचे इसके लिए माइनर की मॉनिटरिंग के आदेश भी दिए गए। उन्होंने बताया कि शहर के सभी जलघरों के टैंक की सफाई का कार्य जनस्वास्थ्य विभाग के माध्यम से कराया जा चुका है और अब टैंक में पानी भरने की प्रक्रिया तेजी से अमल में लाई जा रही है।

विधायक कौशिक ने कहा कि पेयजल आपूर्ति बाधित न हो इसके लिए वे स्वयं संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ पूरी तरह से सतर्क है और जनस्वास्थ्य तथा सिंचाई विभाग के अधिकारियों को भी गर्मी के मौसम के मद्देनजर पूरी सजगता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि नहरी पानी की आपूर्ति के शैड्यूल के साथ ही जलघरों के टैंक को भरने का कार्य शुरू कर दिया गया है।

Leave a Comment