अन्य

राहुल गांधी के साथ कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन, दुर्ग से रायपुर एयरपोर्ट तक रोड शो

राहुल गांधी के साथ कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन, दुर्ग से रायपुर एयरपोर्ट तक रोड शो

रायपुर.भाजपा और जोगी कांग्रेस की चुनौती को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस ने राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ प्रवास पर मेगा शो करने की रणनीति बनाई है। इसी के तहत 18 मई को दुर्ग से लेकर रायपुर एयरपोर्ट तक 50 किमी मोटरसाइकिल रैली निकालकर रोड शो किया जाएगा। विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस का यह इस तरह का पहला बड़ा शक्ति प्रदर्शन होगा।

राहुल गांधी 17 और 18 मई को दो दिन के प्रवास पर यहां आ रहे हैं। दुर्ग में पोलिंग बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग के बाद दोपहर बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दुर्ग से रायपुर एयरपोर्ट तक मेगा रोड शो करेंगे। 50 किलोमीटर लंबे रोड शो में दुर्ग संभाग के बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगांव जिलों के कार्यकर्ता भी रहेंगे। भिलाई वैशालीनगर से होता हुआ राहुल का कारवां भूपेश बघेल के पाटन विधानसभा क्षेत्र में भी पहुंचेगा। रायपुर में पूरे प्रदेश के कांग्रेस संगठनों एनएसयूआई, यूथ कांग्रेस, महिला कांग्रेस, सेवा दल आदि के कार्यकर्ता और पदाधिकारी जुटेंगे। राहुल दो दिन के दौरे में पेण्ड्रा में आदिवासियों और सीतापुर में किसानों के मुद्दे पर सरकार को घेरेंगे। राहुल गांधी के दो दिवसीय दौरे की रूपरेखा को लेकर पार्टी के आला नेताओं की आज राजधानी में अहम बैठक होगी। इसमें पूरे कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा होगी। मेगा रोड शो के रूट को भी फाइनल किया जाएगा।

ऐसा होगा राहुल गांधी काकार्यक्रम

मेगा रोड शो के अलावा राहुल गांधी बिलासपुर संभाग की 24 और दुर्ग संभाग की 20 विधानसभा सीटों में संकल्प शिविर पूरे करने वाले बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करेंगे। वहीं सरगुजा संभाग के सीतापुर में किसान सम्मेलन कर किसानों के मुद्दों पर जोर भी देंगे।
कांग्रेस क्यों कर रही है ऐसा
राहुल गांधी के दौरे को लेकर जहां भाजपा ने कांग्रेस पर आक्रमण तेज कर दिया है, वहीं जोगी कांग्रेस ने राहुल गांधी को खुले मैदान में चुनौती देने का ऐलान कर दिया है। पेंड्रा में जहां राहुल गांधी की सभा होगी, उसी जगह पर उसी दिन अजीत जोगी सभा करेंगे। पेंड्रा जोगी का गढ़ माना जाता है। मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी राहुल के दौरे को चुनावी मौसम का दौरा बताया है।

Leave a Comment