भारत

पी चिदम्बरम को सीबीआई ने पूछताछ के लिए तलब किया

पी चिदम्बरम को सीबीआई ने पूछताछ के लिए तलब किया
P Chidambaram summoned for questioning by cbi in INX media case

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदम्बरम को पूछताछ के लिए छह जून को तलब किया है।

सीबीआई सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि जांच एजेंसी ने चिदम्बरम को छह जून को राजधानी स्थित अपने मुख्यालय में पूछताछ के लिए तलब किया है।

चिदम्बरम को पीटर और इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व मालिकाना वाले आईएनएक्स मीडिया में 300 करोड़ रुपये के निवेश के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी दिये जाने के सिलसिले में तलब किया गया है।

चिदम्बरम उस समय केंद्रीय वित्त मंत्री थे। उनके पुत्र कार्ति चिदम्बरम भी इसी मामले में धनशोधन के आरोपी हैं। जूनियर चिदम्बरम पर यह आरोप है कि उसने अपने पिता के मंत्रित्वकाल में आईएनएक्स मीडिया में विदेशी निवेश की मंजूरी दिलाई थी।

कार्ति को इस सिलसिले में गत 28 फरवरी को लंदन से लौटते वक्त चेन्नई के हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया था। इन दिनों वह जमानत पर जेल से बाहर हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय को चिदम्बरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में तीन जुलाई तक गिरफ्तार नहीं करने का आदेश दिया था।

Article पी चिदम्बरम को सीबीआई ने पूछताछ के लिए तलब किया took from Sabguru News.

Leave a Comment