भारत

प्रवीण तोगड़िया ने किया नए राजनीतिक दल का ऐलान

former VHP leader Pravin Togadia joins active politics, slams BJP for Ram Mandir betrayal
former VHP leader Pravin Togadia joins active politics, slams BJP for Ram Mandir betrayal

अयोध्या। अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगडिय़ा ने मंगलवार को अयोध्या में विवादित रामजन्मभूमि पर राम मंदिर निर्माण और हिन्दुओं के हितों की रक्षा के लिए नए राजनीतिक दल के गठन का एेलान किया है।

सरयू तट पर परमहंस समाधि के निकट हजारों की संख्या में रामभक्तों की संकल्प सभा को सम्बोधित करते हुए तोगडिया ने कहा कि केन्द्र में हिन्दुओं की ऐसी सरकार बनाएंगे जो सत्ता में आने के बाद विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण कराएगी।

उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले एक नया राजनीतिक दल बनाएंगे और उस दल से चुनाव लड़कर केन्द्र में हिन्दुओं की सरकार बनाएंगे। पार्टी के नाम की घोषणा वह तीन महीने बाद दिल्ली में करेंगे।

उन्होंने कहा कि हम राम के अनुयायी हैं। धनुष नहीं उठाएंगे। देश में जनता को यह संदेश देंगे कि आगामी लोकसभा चुनाव में बटन दबाकर हिन्दुओं की सरकार बनवाएं जिससे भव्य मंदिर का निर्माण हो सके।

केन्द्र में मोदी सरकार की चुटकी लेते हुए अहिप अध्यक्ष ने कहा कि मोदी साढ़े चार सालों में अयोध्या नहीं गए मगर इन्दौर में मस्जिद के कार्यक्रम में जरूर गए। देश के बहुसंख्यक हिन्दू समाज ने यह सपना देखा था कि भारतीय जनता पार्टी अगर पूर्ण बहुमत से सरकार में आएगी तो अयोध्या में अवश्य भव्य मंदिर का निर्माण कराएगी, लेकिन आने की बात तो छोड़ दीजिए, कभी किसी भी सभा में मंदिर का नाम प्रधानमंत्री मोदी ने नहीं लिया।

तोगडिया ने कहा कि हम करोड़ों हिन्दुओं से आज सरयू तट पर यह वादा करते हैं, आप मुझे वोट दो, सत्ता में आने के बाद तीन माह के अंदर अयोध्या, काशी, मथुरा तीनों एक साथ लेंगे। स्वामी नाथन आयोग पर हम अमल करके दिखाएंगे। डॉ. हेडगेवार का सपना स्वयं पूरा करायेंगे।

उन्होंने एक करोड़ भाजपा कार्यकर्ताओं से आवाहन किया कि वह सब मेरे साथ आ जाएं और आगामी लोकसभा चुनाव में हिन्दुओं की सरकार बनाएं। लोकसभा चुनाव में बटन दबाकर हिन्दुओं की सरकार बनाएं और रामद्रोहियों की सरकार को उखाड़ फेंके।

हमारे पुरखों ने एक सपना देखा था, समृद्ध भारत, समृद्ध हिन्दू, समर्थ भारत व सम्मानयुक्त हिन्दू का देश में कर्ज मुक्त किसान होगा, गृहणियों की सुरक्षा, सस्ती शिक्षा व महंगाई मुक्त जीवन होगा लेकिन यह सपना ही रह गया।

अहिप अध्यक्ष ने कहा कि तीन महीने के बाद दिल्ली में एक नए राजनीतिक दल की घोषणा करेंगे और वह स्वयं लोकसभा चुनाव लडऩे के लिए प्रयास करेंगे। इससे पहले सुबह अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगडिय़ा ने अपने हजारों समर्थकों के साथ रामकोट की परिक्रमा के लिए निकले जहां हनुमानगढ़ी तिराहे पर उनके कार्यकर्ताओं ने जोर जबर्दस्ती करके बैरियर तोड़कर रामकोट की ओर जाने लगे जिससे पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया।

इसमें महिलाओं के साथ-साथ कुछ अन्य लोगों को हल्की-फुल्की चोटें भी आई। इसके बाद श्रृंगार घाट से तोगडिय़ा व उनके साथ आए रामभक्त को जन्मभूमि की ओर जाने नहीं दिया। जिससे रामकोट की परिक्रमा का कार्यक्रम तोगडिय़ा ने रद्द करते हुए सरयू तट की ओर चल पड़े।

कार्यक्रम को देखते हुए पूरी अयोध्या पुलिस छावनी में तब्दील हो गई। जिससे यहां कर्फ्यू जैसा नजारा लगने लगा। जगह-जगह पर पैरामिलेट्री के हवाले कर दिया गया।

संकल्प सभा में मुख्य रूप से अंतरराष्ट्रीय संत धर्माचार्य संत प्रमुख, संत रामेश्वर दास, महामंत्री देवेश उपाध्याय, संगठन मंत्री, स्वामी दिलीप दास त्यागी, संत करपात्री महाराज, सुरेश सिंह, राष्ट्रीय छात्र परिषद सदस्य, सुभाष जोशी, प्रदीप गौड़, केन्द्रीय मंत्री संदीप चक्रवर्ती, रावण भाई असम, मुक्ता मोकानी अहमदाबाद, राष्ट्रीय बजरंग दल अध्यक्ष मनोज सिंह, अंकुर अवस्थी आदि समेत हजारों लोग मौजूद थे।

Article प्रवीण तोगड़िया ने किया नए राजनीतिक दल का ऐलान took from Sabguru News.

Leave a Comment