राजस्थान

भाजपा ने भारत के संविधान का अपमान किया है: पायलट

भाजपा ने भारत के संविधान का अपमान किया है: पायलट

जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कर्नाटक में विधायकों की खरीद फरोख्त के दम पर तानाशाही पूर्ण तरीके से लोकतंत्र की हत्या कर सरकार बनाना चाहती है जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। पायलट एवं जयपुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रतापसिंह खाचरियावास के नेतृत्व में हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इसके विरोध में आज यहां जिलाधीश कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ता लोकतंत्र की हत्या बंद करो, तानाशाही नहीं चलेगी, नरेन्द्र मोदी मुर्दाबाद जैसे नारे लगा रहे थे।

बाद में सभा को सम्बोधित करते हुये पायलट ने कहा कि विधायकों की खरीद-फरोख्त के दम पर भाजपा तानाशाही पूर्ण तरीके से सरकार बनाना चाहती है जिसे कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने अपनी शक्तियों का दुरूपयोग करते हुये राज्यपाल के जरिये येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाकर भारत के संविधान का अपमान किया है, जिसे स्वीकार नहीं किया जा सकता।

उन्होंने कहा कि जेडीएस और कांग्रेस के मिलने के बाद सरकार बनाने का अधिकार सिर्फ इन दोनों पार्टियों का है। पायलट ने कहा कि आज पूरे देश में कांग्रेस पार्टी लोकतंत्र की हत्या के विरोध में सड़कों पर उतरी हैं। केन्द्र सरकार लोकतांत्रिक संस्थाओं का गला घोटकर देश में तानाशाही के जरिये लोकतंत्र की आवाज को दबाना चाहती है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। इस अवसर पर खाचरियावास ने कहा कि केन्द्र सरकार कर्नाटक के जरिये पूरे देश में टकराव का माहौल पैदा कर रही है।

Article भाजपा ने भारत के संविधान का अपमान किया है: पायलट took from India’s Fastest Hindi News portal.

Leave a Comment