राजस्थान

बोर्ड ऑफ गवर्नर की बैठक —महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा

2

जयपुर———– उच्च, तकनीकी शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी की अध्यक्षता और प्रमुख शासन सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल की उपस्थिति में गुरुवार को प्रदेश की सभी राजकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालयों की शासी परिषद (बोर्ड ऑफ गवर्नर) की बैठक सम्पन्न हुई।

शासन सचिवालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में चली मैराथन बैठक में प्रदेश की सभी अभियांत्रिकी महाविद्यालयों के महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा कर निर्णय लिए गए। इस दौरान शैक्षणिक और अशैक्षणिक पदों पर जल्द भर्ती करने, करियर एडवांसमेंट स्कीम में काफी समय से लंबित प्रकरणों को शीघ्र निस्तारित करने और प्रदेश की सभी अभियांत्रिकी महाविद्यालयों में सुविधाएं बढ़ाने के लिए बजट जारी करने जैसे कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

बैठक में जिन महाविद्यालयों की संयुक्त बीओजी गठित की हुई है, उसके स्थान पर प्रत्येक महाविद्यालय की अलग बीओजी गठित करने, अभियांत्रिकी महाविद्यालय अजमेर में सोलर पैनल लगाने, एनपीआईयू के स्टाफ को समायोजन के स्थान पर प्रतिवर्ष एनपीआईयू के एक तिहाई स्टाफ को इंजीनियरिंग कॉलेजो का स्टाफ बनाने, अभियांत्रिकी महाविद्यालयों के शिक्षकों को राज्य सरकार द्वारा तैयार की गई उच्च अध्ययन नीति एवं एआईसीटीई के नियमानुसार उच्च अध्ययन किये जाने की अनुमति प्रदान किये जाने के लिए संयुक्त शासन सचिव की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किए जाने के निर्देश दिए गए।

Leave a Comment