राजस्थान

IRS पत्नी के सुसाइड मामले में फरार IAS पति के लिए लुकआउट नोटिस जारी

IRS पत्नी के सुसाइड मामले में फरार IAS पति के लिए लुकआउट नोटिस जारी

जयपुर। जयपुर में सुसाइड करने वाली आईआरएस अधिकारी बिन्नी शर्मा के फरार चल रहे आईएएस पति गुरप्रीत वालिया के खिलाफ जयपुर पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी किया है।

जयपुर पुलिस द्वारा आरोपी के खिलाफ लुक आउट नोटिस देश के तमाम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर भेजा गया है। आरोपी पति को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम लगातार दबिश दे रही है।

बिन्नी शर्मा और गुरप्रीत वालिया काफी समय से अलग रह रहे थे। बिन्नी शर्मा ने वालिया को तलाक देने का मानस बना लिया था। बिन्नी शर्मा के परिजनों ने भी इस बात पर सहमति जता दी थी और तलाक के लिए वकील से दस्तावेज भी तैयार करवाए जा चुके थे।

तलाक की प्रक्रिया कोर्ट में शुरू होती उससे पहले ही आईआरएस बिन्नी शर्मा ने खुदकुशी कर ली। इस मामले में वालिया ने कोर्ट में अग्रिम जमानत अर्जी लगाई थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

बिन्नी के सुसाइड करने के बाद पुलिस को मौके पर सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था जिसमें बिन्नी ने पति और सास पर परेशान करने के आरोप लगाए थे। उसमें लिखा था कि दोनों ने उसकी लाइफ बर्बाद कर दी है। बिन्नी अपनी मां के घर रह रही थी। उनकी मां जब रात को 10.30 बजे के बाद डिनर के लिए बिन्नी को रूम में बुलाने के लिए गई तो वह पंखे से लटकी नजर आई। पुलिस मामले की जांच कर रही हैं। बिन्नी के आत्महत्या की जानकारी रात करीब 12 बजे गुरमीत को दे दी गई थी तो पति ने कुछ लोगों को घटना का पता करने जरूर भेजा लेकिन खुद नहीं आया। उसके बाद से मोबाइल भी बंद कर लिया। गुरमीत का मोबाइल बंद होने के बाद इंतजार करते-करते बिन्नी के मायके वालों ने उनकी अंत्येष्टि करवा दी थी। बिन्नी डिप्रेशन में थी और इसकी दवाईयां भी ले रही थीं। वह अपनी मां मधु शर्मा, 8 साल के बेटे चाहत और दो साल के बेटे शुभम के साथ रहती थी।

 

Leave a Comment