राजस्थान

विधिक चेतना शिविर — सचिव विक्रम सांखला

viravli

प्रतापगढ़——राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जयपुर के निर्देशानुसार एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण प्रतापगढ़ के तत्वावधान में गांव विरावली में पूर्णकालिक सचिव विक्रम सांखला की अध्यक्षता में विधिक चेतना शिविर का आयोजन हुआ।

प्राधिकरण से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम विरावली सरपंच संजय बहादूर मीणा के सहयोग से अटल सेवा केन्द्र विरावली पर ग्रामीणजनों को एकत्रित कर विधिक चेतना शिविर का आयोजन किया गया।

आयोजन में उपस्थित ग्रामीणों को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण प्रतापगढ़ के पूर्णकालिक सचिव श्री विक्रम सांखला ने जानकारी दी कि राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण ने वरिष्ठ नागरिकों, बच्चों, श्रमिकों, रोजगार जनित बीमारियों के पीड़ितों, यौनकर्मियों, बन्दियों, मानसिक रोगियों, आदिवासियों एवं कमजोर वर्गों के लिये योजनाएं बनाई है, साथ ही पीड़ित प्रतिकर योजना संबंधि जानकारी दी।

राज्य प्राधिकरण के निर्देशों के अनुरूप प्रदूषण रहित पानी हवा का अधिकार, निःशुल्क शिक्षा का अधिकार आदि के बारे में भी बताया।

इस अवसर पर ग्राम सरपंच संजय बहादूर मीणा के साथ सचिव सुमित जाट, प्रकाश मीणा, केशुराम मीणा, ईश्वरलाल, सुरेश एवं रघुनाथ ने शिविर आयोजन में अपनी सक्रिय भूमिका का निर्वहन किया।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण
प्रतापगढ़ (राज.)

Leave a Comment