राजस्थान

पारसोला में मेगा विधिक चेतना एवं लोक कल्याणकारी शिविर

प्रतापगढ़——– जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव – विक्रम सांखला ने जानकारी देते हुए बताया कि प्राधिकरण अध्यक्ष माननीय राजेन्द्र कुमार शर्मा (जिला एवं सेशन न्यायाधीश) के मार्गदर्शन में 23 जून 2018 को राजकीय विद्यालय में प्रातः 10 बजे जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं जिला प्रशासन के परस्पर समन्वय से आयोजित होने वाले मेगा विधिक चेतना एवं लोक कल्याणकारी शिविर के माध्यम से पात्र व्यक्तियों को सरकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ मौके पर दिलाने हेतु प्रशासन के समन्वय से पूर्ण तैयारी कर ली गई है।

प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि धरियावद तहसील क्षेत्र के आदिवासियों एवं समाज के कमजोर वर्गों के कल्याणार्थ समाज के कमजोर वर्गो को विभिन्न जन-कल्याणकारी योजनाओं का लाभ एक साथ मौके पर ही दिलाने हेतु चलाये गये प्रारम्भिक अभियान के दौरान चिकित्सा विभाग, श्रम विभाग, शिक्षा विभाग के माध्यम से शिविर में लाभान्वित किये जाने की प्रक्रिया चरम पर है।

आयोजित होने वाले लोक कल्याणकारी शिविर में जिले के सभी विभागों में सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान की जायेगी तथा उक्त योजनाओं में पात्र व्यक्तियों को मौके पर ही लाभ प्रदान किया जायेगा।

प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं पूर्णकालिक सचिव ने सभी विभागों से अपील की है कि ऐसे पात्र व्यक्ति जिन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाया है, उनका विषयवार रिकार्ड टीम स्तर पर संधारित करें एवं प्राप्त आवेदन पत्रों में यदि कोई कमी रह गई हो तो अपने स्तर पर पूर्ति कराई जाकर यथासंभव लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ प्रदान करावें।

प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं पूर्णकालिक सचिव ने उक्त शिविर में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर इस लोक कल्याणकारी शिविर को सफल बनाने की अपील भी की।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण,
प्रतापगढ़ (राज.)

Leave a Comment