राजस्थान

प्रभात फेरी परिवार ने की पुष्करराज परिक्रमा, सरोवर की पूजा अर्चना

प्रभात फेरी परिवार ने की पुष्करराज परिक्रमा, सरोवर की पूजा अर्चना

अजमेर। धर्म एवं अध्यात्म जागरण के लिए बीते 8 साल से चल रही प्रभात फेरी कार्तिक माह के अवसर रविवार को तीर्थराज पुष्कर पहुंची।

संयोजक एवं प्रवक्ता उमेश गर्ग ने बताया कि संन्यास आश्रम महावीर सर्किल गंज से हरी सर्कीतन करते हुए प्रभात फेरी सुबह पुष्कर पहुंची। पुष्करराज की परिक्रमा के बाद सरोवर की पूजा अर्चना कर सभी की खुशहाली और साम्प्रदायिक सौहार्द की कामना की।

उन्होंने कार्तिक माह में पुष्कर राज की परिक्रमा को हिन्दुओं का श्रेष्ठतम कर्म बताया साथ ही प्रभातफेरी को परमात्मा के प्रति कृतज्ञता प्रकट करने का माध्यम बताते हुए प्रजातन्त्र के महापर्व पर 7 दिसम्बर को 100 प्रतिशत मतदान का संकल्प कराया। मतदाता अपनी ताकत को पहचाने एवं राष्ट्रहित में निष्पक्ष होकर मतदान करें।

उन्होंने कहा कि परिवारों में संस्कारों को बनाए रखने के लिए अपनी गौरवमयी संस्कृति को कभी बिसराया नहीं जाना चाहिए। लक्ष्मीनारायण हटुका, रमेश तापड़िया, रामरत्न छापरवाल, आलोक माहेश्वरी, कैलाश जोशी, टीकम शर्मा, शांतिलाल, पुनीत गर्ग, द्वारका अग्रवाल, सुनील गोयल एवं संन्यास आश्रम के वेदपाठी बालकों सहित बडी संख्या में श्रद्धालुओं ने पुष्करराज की परिक्रमा में भाग लिया।

Article प्रभात फेरी परिवार ने की पुष्करराज परिक्रमा, सरोवर की पूजा अर्चना took from Sabguru News.

Leave a Comment