राजस्थान

राजस्थान: गौवंश की तस्करी में लिप्त दो गौ तस्कर गिरफ्तार

राजस्थान: गौवंश की तस्करी में लिप्त दो गौ तस्कर गिरफ्तार

जयपुर। राजस्थान पुलिस ने भरतपुर जिले के कामां में आज तड़के गौवशं की तस्करी में लिप्त दो गौ तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 21 गायों को मुक्त कराया है। इस दौरान गौतस्करों द्वारा की गयी फायरिंग से दो पुलिसकर्मी घायल हो गये। गौ तस्करों की फायरिंग से घायल हुये सहायक उप निरीक्षक राम रतन सिंह तथा कांस्टेबल का अस्पताल में उपचार कराया गया है।

पुलिस के अनुसार आज तड़के कामां की घाटा पुलिस चौकी के पास गौवंश से भरे एक ट्रक को रोकने का प्रयास किया तो उसमें सवार तस्करों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर पुलिस द्वारा भी दो राउंड जवाबी फायरिंग की गयी। गौ तस्करों की फायरिंग से एएसआई राम रतन सिंह के हाथ में चोट आ गयी जबकि कांस्टेबल उनका पीछा करते समय गिरने से घायल हो गया। पुलिस और गौ तस्करों के बीच लगभग आधे घंटे तक चली भागदौड के बाद पुलिस ने कुख्यात गौ तस्कर काला मेव उर्फ हासम (37) तथा शौकत (35) को गिरफ्तार कर लिया और ट्रक को जप्त कर उसमें सवार 21 गायों को मुक्त कराया।

पुलिस के अनुसार गौवशं की तस्करी में लिप्त गिरोह का मुखिया काला मेव काफी समय से वांछित था तथा उस पर हत्या का मुकदमा पहले से ही दर्ज था। गिरोह का मुखिया काला मेव जगह बदल बदल कर अलग-अलग नामों से गिरोह बनाकर गौवशं की तस्करी में लिप्त है। पुलिस ने इनके खिलाफ पुलिस पर फायरिंग करने, गो वंश की तस्करी करने के अलग अलग मामले दर्ज किये है।

Article राजस्थान: गौवंश की तस्करी में लिप्त दो गौ तस्कर गिरफ्तार took from India’s Fastest Hindi News portal.

Leave a Comment