राजस्थान

चार प्रतिशत वैट कम किये जाने से जनता को कोई राहत नहीं मिलेगी: पायलट

चार प्रतिशत वैट कम किये जाने से जनता को कोई राहत नहीं मिलेगी: पायलट

जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा पेट्रोल-डीजल पर चार प्रतिशत वैट कम किये जाने को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार द्वारा कांग्रेस के दबाव में उठाया गया कदम बताते हुए कहा है कि जनता को राहत देने में यह नाकाफी हैं। श्री पायलट ने वैट कम करने पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि वर्ष 2014 में प्रदेश की भाजपा सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर चार प्रतिशत वैट बढ़ाकर निरन्तर चार वर्षों तक जनता की जेब काटी है और अब कांग्रेस द्वारा भारत बंद के एेलान से दबाव में आयी मुख्यमंत्री ने चार प्रतिशत वैट कम कर दिया जो नाकाफी है जो ऊंट के मुंह में जीरे के समान है।

उन्होंने कहा कि जिस स्तर पर पेट्रोल-डीजल की दरें बढ़ रही है, उस अनुपात में चार प्रतिशत वैट कम किये जाने से जनता को कोई राहत नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि डायनमिक प्राइजिंग पॉलिसी के तहत जिस अनुपात में पेट्रोल-डीजल की दरें बढ़ रही है उस हिसाब से वैट के कम होने से जनता को कोई राहत नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि कांगेस चाहती है कि केन्द्र सरकार एक्साइज ड्यूटी कम कर जनता को राहत प्रदान करें और व्यापक जनहित में पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जनता को भाजपा सरकार की गलत आर्थिक नीतियों से मुक्त कराने के लिए अपना संघर्ष जारी रखेगी।

Article चार प्रतिशत वैट कम किये जाने से जनता को कोई राहत नहीं मिलेगी: पायलट took from India’s Fastest Hindi News portal.

Leave a Comment