राजस्थान

यात्री सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुये पुराने रेलवे ट्रेकों का नवीनीकरण-गोहेन

यात्री सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुये पुराने रेलवे ट्रेकों का नवीनीकरण-गोहेन
यात्री सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुये पुराने रेलवे ट्रेकों का नवीनीकरण-गोहेन

जोधपुर | केंद्रीय रेल राज्य मंत्री राजेन गोहेन ने कहा कि रेलवे की ओर से यात्री सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुये पुराने रेलवे ट्रेकों का तेजी से नवीनीकरण का कार्य हाथ में लिया गया है।

गोहेन ने आज भगत की कोठी ( जोधपुर और ताम्बरम ( चैन्नई) के बीच शुरू की गयी नयी साप्ताहिक हमसफर रेल का शुभारंभ करते हुये कहा कि विगत चार वर्षों में रेलवे में बहुत से कार्य किये गये है ओर यात्री सुविधाओं को लगातार बढाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में रेलवे में अधूरी निर्माण परियोजनाओं को पूरा करना रेलवे का प्राथमिक लक्ष्य है, जिससे यात्रियों को अधिकाधिक सुविधाएं प्राप्त हो सकें। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने रेलवे के अतिरिक्त अन्य कल्याणकारी योजनाओं जिनमें आयुष्मान भारत, उज्जवला, प्रधानमंत्री सड़क जैसी योजनाओं के माध्यम से आमजन को लाभान्वित किया है।

रेलवे में गाडियों के देरी से चलने पर उन्होंने कहा कि रेलवे द्वारा संरक्षा को प्रथम स्थान पर रखा गया है, इसके चलते पुराने ट्रेक का नवीनीकरण का कार्य तेजी से किया जा रहा है, जिसके कारण अलग-अलग जगह पर ब्लाक लिया जाता है, जिससे गाडि़यां थोडी देरी से चलती है। इन कार्यों के बेहतर परिणाम भविष्य में प्राप्त होगें। केंद्रीय कृषि मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि विगत वर्षों में रेलवे पर बहुत से कार्य किये गये है, जिसके तहत कई वर्षों से लम्बित परियोजनाओं को पूर्ण किया गया है। उन्होंने भगत की कोठी स्टेशन पर द्वितीय प्रवेश द्वार, दक्षिण भारत की ओर जाने वाली गाडियों के फेरे बढाने, समदडी-भीलडी के रास्ते अहमदाबाद के लिये नई ट्रेन चलाने की आवश्यकता पर बल दिया। उल्लेखनीय है कि भगत की कोठी (जोधपुर)-ताम्बरम (चैन्नई)-भगत की कोठी (जोधपुर) साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस रेलसेवा का नियमित संचालन भगत की कोठी (जोधपुर) से 23 मई से तथा ताम्बरम (चैन्नई) से 18 मई से किया जायेगा।

Article यात्री सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुये पुराने रेलवे ट्रेकों का नवीनीकरण-गोहेन took from Sabguru News.

Leave a Comment