राजस्थान

राज्य सरकार सभी वर्गों के कल्याण के लिए काम कर रही है: वसुन्धरा राजे

राज्य सरकार सभी वर्गों के कल्याण के लिए काम कर रही है: वसुन्धरा राजे

जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने राज्य सरकार को प्रदेश के समग्र विकास के लिए प्रतिबद्ध बताते हुए कहा है कि वह सभी वर्गों के कल्याण के लिए काम कर रही है। राजे आज मुख्यमंत्री निवास पर राज्य बजट तथा विभिन्न अवसरों पर की गई कल्याणकारी घोषणाओं के लिए उनका आभार जताने आये विभिन्न संगठनों के लोगों को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सभी की जरूरतों का ख्याल रखते हुए फैसले किए है जिससे लोगों के चेहरे पर मुस्कान आई हैं।

राजे ने राजस्थान इलेक्ट्रोपैथी चिकित्सा पद्धति को मान्यता देने पर उनका आभार व्यक्त करने आए इलेक्ट्रोपैथी चिकित्सकों से कहा कि वे औषधीय पौधों को उगाने के लिए किसानों को प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि इससे किसानों को बड़ा लाभ तो मिलेगा ही साथ ही इलेक्ट्रोपैथी चिकित्सा के लिए पौधों की सहज उपलब्धता भी हो सकेगी। इलेक्ट्रो हौम्योपैथी चिकित्सक परिषद के अध्यक्ष डॉ. हेमन्त सेठिया ने बताया कि राजस्थान देश का पहला राज्य है जिसने इस चिकित्सा पद्धति को मान्यता दी है। प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए होमगार्डों ने अपने मानदेय में की गई बढ़ोतरी के लिए मुख्यमंत्री का अभिनन्दन किया।

राजस्थान होमगार्ड कर्मचारी संगठन के प्रदेशाध्यक्ष झलकन सिंह राठौड़ के नेतृत्व में आए होमगार्डों ने कहा कि विभाग के गठन के बाद से पहली बार किसी सरकार ने होमगार्डों का इतना मानदेय बढ़ाया है। इस अवसर पर राजे विश्व स्तरीय गौ चिकित्सालय नागौर द्वारा बीमार गायों की सेवा के लिए एम्बुलेंस को रवाना किया। राजे ने कहा कि बीमार गौधन की सेवा पुण्य का काम है। इस कार्य में अन्य सेवाभावी संगठनों को भी आगे आना चाहिए। इस अवसर पर कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी भी मौजूद थे।

Article राज्य सरकार सभी वर्गों के कल्याण के लिए काम कर रही है: वसुन्धरा राजे took from India’s Fastest Hindi News portal.

Leave a Comment