राजस्थान

27 मार्च से छह दिन तक रद्द रहेगी सूर्यनगरी एक्सप्रेस ट्रेन

27 मार्च से छह दिन तक रद्द रहेगी सूर्यनगरी एक्सप्रेस ट्रेन

जोधपुर. मारवाड़ जंक्शन-आबूरोड रेल खंड के रानी-मोरीबेड़ा स्टेशनों पर दोहरीकरण के लिए नाॅन इंटरलॉकिंग कार्य के लिए 25 मार्च से 3 अप्रेल तक ट्रेनों का संचालन बाधित रहने से जोधपुर मंडल से जुड़ी तीन ट्रेनों पर भी असर पड़ेगा।

रेलवे के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी गोपाल शर्मा ने बताया, कि ट्रेन संख्या 12479 जोधपुर-बांद्रा टर्मिनस सूर्यनगरी एक्सप्रेस, 54803 जोधपुर-अहमदाबाद पैसेंजर व 54804 अहमदाबाद-जोधपुर पैसेंजर 27 मार्च से 1 अप्रैल तक रद्द रहेगी। इसी तरह ट्रेन संख्या 12480 बांद्रा टर्मिनस-जोधपुर सूर्यनगरी एक्सप्रेस 28 मार्च से 2 अप्रैल तक संचालित नहीं की जाएगी। ट्रेन संख्या 16533 भगत की कोठी-बेंगलुरु एक्सप्रेस 28 मार्च को भगत की कोठी से रद्द रहेगी।

120 दिन पहले कंफर्म बुक करवाई थी बर्थ, बदले रुट से क्यों नहीं चलाते
– इधर, यात्री सूर्यनगरी एक्सप्रेस के रद्द होने से परेशान होने लगे हैं। इस ट्रेन में इतनी लंबी प्रतीक्षा सूची रहती है कि एक ट्रेन और चला दें तो भी सभी यात्रियों को जगह नहीं मिल सकती। इस मारामारी के चक्कर में ही यात्री तीन से चार माह पहले टिकट बुक करवा लेते हैं क्योंकि बाद में मिलते नहीं है। अपनी पत्नी व बहन की 30 मार्च की जोधपुर से बांद्रा टर्मिनस की यात्रा के लिए दो माह पहले महिला कोटे में टिकट बुक करवाया था। अब उन्हें दूसरी ट्रेन में कंफर्म टिकट कौन देगा।

– रणजीत ने रेलवे से गुहार की है कि सूर्यनगरी एक्सप्रेस को समदड़ी-भीलड़ी के रास्ते परिवर्तित मार्ग से चलाना चाहिए।

– हर्षिल का कहना है, कि उसके सहित करीब 500 यात्री पाली के लिए अहमदाबाद पैसेंजर से अप-डाउन करते हैं। रेलवे ने इस ट्रेन को रद्द कर दिया है। इसे कम से कम मारवाड़ जंक्शन तक चलाना चाहिए ताकि लोगों को असुविधा तो नहीं हो।

Leave a Comment