राजस्थान

कंडोम के विज्ञापन पर कोर्ट सख्‍त, सरकार को भेजा नोटिस

कंडोम के विज्ञापन पर कोर्ट सख्‍त, सरकार को भेजा नोटिस

नई दिल्ली। कुछ दिन पहले केंद्र सरकार सख्‍त कदम उठाते हुए कंडोम के विज्ञापन रोक लगा दिया था। जिसपर राजस्थान हाईकोर्ट ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को नोटिस जारी कर दिया है। यह नोटिस कोर्ट ने आईबी मंत्रालय, केंद्र सरकार के मुख्य सचिव व केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव के खिलाफ जारी किया है। नोटिस जारी करते हुए कोर्ट ने जवाब मांगा है कि कंडोम के विज्ञापन को टीवी पर सिर्फ रात को 10 बजे से सुबह 6 बजे तक ही क्‍यों दिखाया जाय।

वहीं आपको बता दें एक ऑनलाइन बेवसाइट के मुताबिक केंद्र सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने तमाम टीवी चैनल्स को टीवी पर कंडोम के विज्ञापन दिखाने पर रोक लगाते हुए एक निर्देश दिया था कि वह सिर्फ रात को 10 बजे से सुबह 6 बजे के बीच ही कंडोम के विज्ञापन दिखाएं।  यह निर्णय सरकार ने बच्‍चों को हवाला देते हुए लिया था। साथ ही सरकार ने न्‍यूज चैनलों को भी सख्‍त आदेश जारी किया था।

बता दें कि सरकार भी गर्भ निरोधक और एड्स नियंत्रण के लिए कॉन्डोम को प्रचारित करती है। इतना ही नहीं जनसंख्या नियंत्रण के लिए इसके प्रयोग के प्रयोग पर जोर देती है। साथ ही कांडोम को सरकार लोगों में मुफ्त में भी बांटती है।

Article कंडोम के विज्ञापन पर कोर्ट सख्‍त, सरकार को भेजा नोटिस took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment