राजस्थान

जांखम बाँध का जल स्तर 27.40 मीटर पहुंचा

जांखम बाँध का जल स्तर 27.40 मीटर पहुंचा

प्रतापगढ़——– जिले में बुधवार प्रातः 8 बजे समाप्त चैबीस घण्टो में सर्वाधिक 60 मिमी वर्षा प्रतापगढ़ तहसील मुख्यालय पर दर्ज की गई है। जिले के सबसे बड़े 31 मीटर भराव क्षमता वाले जांखम बाँध में 27.40 मीटर पानी की आवक हुई है।

बाढ़ नियंत्राण कक्ष से प्राप्त सूचना के अनुसार पीपलखूंट तहसील मुख्यालय पर 58, धरियावद में 56, अरनोद तहसील मुख्यालय पर 34 मिमी, जांखम बाँध (अनुपपुरा) में 28 मिमी एवं गादोला तलाब पर 42 मिमी वर्षा दर्ज की गई है। प्राप्त सूचना के अनुसार जिले के बोरिया बांध ओवर फ्लो हो रहा है और 14.70 मीटर भराव क्षमता के भंवर सेमला बांध के दो गेट 5 सेन्टीमीटर पानी ओवर फ्लो हो रहा है।

जिला स्तरीय वन महोत्सव का आयोजन टीमरवा में

प्रतापगढ़, 29 अगस्त। जिला स्तरीय वन महोत्सव 30 अगस्त, गुरूवार को प्रातः 11 बजे बासंवाड़ा रोड़ पर टीमरवा में आयोजित होगा। उवपन संरक्षक एएस गोठवाल ने बताया कि मुख्यमंत्राी जल स्वावलम्बन अभियान के तहत शहरी वनीकरण स्थल टीमरवा पर वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित होगा।

एनीकट निर्माण के लिए 303.84 लाख रूपये स्वीकृत

प्रतापगढ़, 29 अगस्त। मुख्यमंत्राी की बजट घोषणा 2018-19 की अनुपालना में जनजाति क्षेत्राीय विकास विभाग की ओर से प्रतापगढ़ जिले की पीपलखूंट पंचायत समिति की मोटा धामनिया में एनीकट निर्माण के लिए 303.84 लाख रुपये की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है।

संभागीय आयुक्त भवानीसिंह देथा ने बताया कि इस कार्य के लिए कार्यकारी एजेन्सी जल संसाधन विभाग को नियुक्त किया गया है।

दुर्घटना में मृत्यु पर 25 हजार की सहायता

प्रतापगढ़, 29 अगस्त। जिले की छोटीसादड़ी थाना क्षेत्रा में अज्ञात वाहन की टक्कर से दुर्घटना में मृत्यु होने पर मलावदा निवासी राजु मीणा की पत्नी कुशाबाई को 25 हजार रूपये का प्रतिकर स्वीकृत किया गया है। जिला मजीस्टेªट भंवरलाल मेहरा ने स्वीकृति का आदेश जारी किया है।

विधानसभा आम चुनाव 2018

ईवीएम एवं वीवीपेट की जानकारी आम मतदाताओ को देने के लिए स्वीप गतिविधियां

धरियावद में बूथवार मतदान केन्द्रो पर ईवीएम मशीन का सजीव प्रदर्शन

Leave a Comment