भारत

शाह ने सिद्धारमैया पर लगाया रिश्वत देने का

शाह ने सिद्धारमैया पर लगाया रिश्वत देने का

कर्नाटक में राजनीतिक पार्टियां 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार में लगी हैं. शुक्रवार को अमित शाह ने जेडीएस का गढ़ कहे जाने वाले मैसूर क्षेत्र का दौरा किया. 2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को इस क्षेत्र में एक भी सीट नहीं मिली थी. लेकिन इसी दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लेकर बीजेपी व कांग्रेस एक-दूसरे पर आरोप- प्रत्यारोप भी लगा रहे हैं. अमित शाह ने सिद्धारमैया पर मंदिर में पुजारी को 2000 रुपये देने का आरोप लगाया, वहीं कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि अमित शाह द्वारा आरएसएस कार्यकर्ता एच राजू की मां को 5 लाख रुपये का चेक दिया जाना आचार संहिता का उल्लंघन है. बता दें कि एच राजू की कुछ दिन पहले हत्या कर दी गई थी. अमित शाह आज मैसूर में मीडिया को संबोधित करेंगे.

अमित शाह ने कर्नाटक चुनाव आयोग को लिखे पत्र में कहा कि सिद्धारमैया ने चामुंडेश्वरी विधानसभा क्षेत्र में उनका स्वागत करने वाली औरतों को दो-दो हज़ार रुपये दिए और वहीं मंदिर के पुजारी के पास 2000 रुपये जमा करवाए, जो कि जनप्रतिनिधि अधिनियम व आईपीसी की धारा 171 के तहत रिश्वत देने की श्रेणी में आता है.

बीजेपी ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है. चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी में बीजेपी ने लिखा कि सीएम ने चामुंडेश्वरी मंदिर में उनका स्वागत करने वाली दो महिलाओं को दो-दो हजार रुपये की रिश्वत दी.

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने चुनाव आयोग में बीजेपी अध्यक्ष के खिलाफ शिकायत दर्ज की है. कांग्रेस ने अमित शाह पर चुनावी आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए लिखा कि उन्होंने एक मारे गए आरएसएस कार्यकर्ता राजू के परिवार को 5 लाख का चेक दिया है. कांग्रेस ने इसे वोटरों को प्रभावित करने की कोशिश बताया है.

राजेंद्र कला मंदिर में दलित नेताओं के साथ अमित शाह की बातचीत में व्यवधान पड़ गया जब केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के खिलाफ, उनके द्वारा संविधान पर टिप्पणी किए जाने की वजह से नारेबाज़ी होने लगी

अमित शाह बीजेपी कार्यकर्ता स्वर्गीय श्री राजू के घर गए और उनके परिवार को सांत्वना दी, उन्होंने कहा कि पूरा बीजेपी परिवार राजू के साथ है. इस तरह की हिंसा की राजनीति को कर्नाटक की शांत धरती से जड़ से उखाड़ कर फेंक देना चाहिए.

अमित शाह ने मैसूर मे कहा कि स्लिप ऑफ टंग में मै कह गया कि येदियुरप्पा सरकार भ्रष्ट है तो पूरी कांग्रेस पार्टी ने मज़े लेने शुरू कर दिए. लेकिन मैं राहुल गांधी को बताना चाहता हूं कि मैंने गलती भले ही कर दी हो लेकिन कर्नाटक के लोग गलती नहीं करेंगे.

कर्नाटक में रॉयल फैमिली से मुलाकात करने के बाद बीजेपी प्रमुख अमित शाह ने मीडिया को संबोधित किया और कांग्रेस सरकार में बीजेपी व संघ के कार्यकर्ताओं की हत्या की निंदा की

Leave a Comment