भारत

शरद पवार ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, केंद्र सरकार के इस फैसले पर जताई आपत्ति

शरद पवार ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, केंद्र सरकार के इस फैसले पर जताई आपत्ति

नई दिल्‍ली। एनसीपी प्रमुख और राज्यसभा सांसद शरद पवार ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है। पत्र में शरद पवार ने गन्ना किसानों के लिए घोषित किए गए पैकेज पर आपत्ति जताई है। पत्र में पवार ने केंद्र की तरफ से घोषित पैकेज को 8500 करोड़ रुपए और आधिकारिक तौर पर 7000 करोड़ रुपए का बताने पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि वास्तव में ये पैकेज 4047 करोड़ रुपए का ही बैठता है।

उच्च सदन के सांसद पवार ने पत्र में गन्ना मिलों पर बकाया को लेकर चिंता जताते हुए कहा है कि सरकार को गंभीर कदम उठाने चाहिए। उन्होंने पत्र में कई सुझाव भी दिए हैं। हालांकि मुख्य तौर पर उन्होंने हाल ही में हुई कैबिनेट बैठक के बाद घोषित पैकेज राशि के आंकड़ों पर आपत्ति जताई है।

उन्होंने कहा है कि कुल पैकेज महज 4047 करोड़ रुपये का है, जिसमें पिछली कैबिनेट में घोषित 1540 करोड़ रुपये मिलों के जरिए किसानों को खाते में पहुंचाने का फैसला भी शामिल है। जबकि हाल ही में हुई कैबिनेट बैठक के बाद प्रेसवार्ता में इसे 8500 करोड़ रुपये और बाद में जारी आधिकारिक बयान में 7000 करोड़ रुपये बताया गया, जो पूरी तरह से गलत है।

Article शरद पवार ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, केंद्र सरकार के इस फैसले पर जताई आपत्ति took from India’s Fastest Hindi News portal.

Leave a Comment