भारत

मध्यप्रदेश के 12 जिलों में एसपी बदले, 23 आईपीएस के स्थानांतरण

मध्यप्रदेश के 12 जिलों में एसपी बदले, 23 आईपीएस के स्थानांतरण
23 IPS transfers in Madhya Pradesh: 12 districts, including 3 caste violence hit districts get new police chiefs

भोपाल। मध्यप्रदेश में सोमवार को भारतीय पुलिस सेवा के 23 आधिकारियों के स्थानांतरण किए गए हैं। प्रदेश के 12 जिलों में पुलिस अधीक्षक बदले गए हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार ग्वालियर के एसपी डॉ आशीष को भोपाल पुलिस मुख्यालय में सहायक पुलिस महानिरीक्षक (एआईजी) बनाया गया है। उनके स्थान पर खंडवा के एसपी नवनीत भसीन को ग्वालियर भेजा गया है। भोपाल में रेल एसपी रुचि वर्द्धन मिश्र को खंडवा का एसपी पदस्थ किया गया है।

शहडोल के एसपी सुशांत कुमार सक्सेना को रीवा का एसपी बनाया गया है। जबलपुर से छठवीं वाहिनी विसबल के सेनानी कुमार सौरभ को शहडोल में एसपी बनाकर भेजा गया है। रीवा के एसपी ललित शाक्यवार को सौरभ के स्थान पर पदस्थ किया गया है।

पुलिस प्रशिक्षण शाला, सागर के एसपी विवेकराज सिंह को छतरपुर का एसपी पदस्थ किया गया है। वहां के एसपी विनीत खन्ना को रुडोल्फ अल्वारेस आर जे के स्थान पर 18वीं वाहिनी विसबल, शिवपुरी में सेनानी बनाया गया है। अल्वारेस को भिंड में एसपी बनाया गया है। भिंड के एसपी प्रशांत खरे अब सिवनी में यही पद संभालेंगे।

हॉकफोर्स भोपाल के सेनानी जयदेवन ए को बालाघाट में एसपी के रूप में भेजा गया है। बालाघाट के एसपी अमित सांधी अब मुरैना जिले में एसपी होंगे। मुरैना के एसपी आदित्य प्रताप सिंह को हॉकफोर्स भोपाल में सेनानी बनाया गया है।

सिवनी के एसपी तरुण नायक को सीधी में इसी पद पर भेजा गया है। वहां के एसपी मनोज कुमार श्रीवास्तव को डीएस भदौरिया के स्थान पर छिंदवाड़ा में 8वीं वाहिनी विसबल में सेनानी बनाया गया है। भदौरिया को नरसिंहपुर में एसपी पदस्थ किया गया है। नरसिंहपुर की एसपी मोनिका शुक्ला को नारकोटिक्स इंदौर में एसपी बनाया गया है।

सीहोर के एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के स्थान पर भोपाल में मुख्यालय एसपी के रूप में काम कर रहे राजेश सिंह चंदेल को भेजा गया है। बहुगुणा अब पुलिस मुख्यालय में एआईजी होंगे।

रायसेन की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) किरणलता केरकेट्टा को पुलिस मुख्यालय में एआईजी बनाया गया है। बुरहानपुर के एएसपी राकेश सगर को ग्वालियर मुख्यालय में राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल का सेनानी पदस्थ किया गया है।

छठवीं वाहिनी विसबल, जबलपुर के उप सेनानी आर एस बेलवंशी को पीटीएस, सागर में एसपी बनाया गया है। इंदौर के एएसपी मनोज कुमार राय भोपाल में रेल एसपी होंगे।

Article मध्यप्रदेश के 12 जिलों में एसपी बदले, 23 आईपीएस के स्थानांतरण took from Sabguru News.

Leave a Comment