भारत

उत्तर प्रदेश: कुमारी नाजिया होगी आगरा की विशेष पुलिस अधिकारी

Uttar Pradesh Kumari Najia will be special police officer of Agra
Uttar Pradesh Kumari Najia will be special police officer of Agra

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओ पी सिंह ने आगरा की कुमारी नाजिया को जिले की विशेष पुलिस अधिकारी घोषित किया है।

आधिकारिक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कु.नाजिया ने कल यहां डीजीपी से मुलाकात की थी। नाजिया के सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यों से प्रभावित होकर सिंह ने उन्हें आगरा का विशेष पुलिस अधिकारी घोषित किया है।

गौरतलब है कि मंटोला इलाके के सदर भट्ठी निवासी कादिर की पुत्री नाजिया ने अगस्त 2015 में छह वर्षीय लड़की को अपहरण होने से बचाया था तथा अपने मोहल्ले में होने वाले जुएं की रोकथाम के लिए सार्थक प्रयास किये थे। इसके अतिरिक्त विभिन्न सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यो का निर्वाह किया, जिसके फलस्वरूप राष्ट्रपति की ओर से उसे 2016 में जीवन रक्षा पदक और प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार-2017 तथा राज्य सरकार द्वारा वर्ष 2016 में उसे रानी लक्ष्मी बाई वीरता पुरस्कार प्रदान किया गया था। नाजिया को अब तक विभिन्न संस्थाओ द्वारा कुल 40 पुरस्कार प्रदान किये जा चुके हैं।

कु. नाजिया ने कल यहां पुलिस महानिदेशक से मुलाकात की थी। उन्होंने नाजिया के सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यो को देखते हुए आगरा का विशेष पुलिस अधिकारी घोषित किया। इस सम्बन्ध में वहां के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को समुचित निर्देश दिये गये।

Article उत्तर प्रदेश: कुमारी नाजिया होगी आगरा की विशेष पुलिस अधिकारी took from Sabguru News.

Leave a Comment