उत्तरप्रदेश

 मकान में ब्लास्ट से 2 लोगों की मौत, 2 की हालत गंभीर; अवैध तरीके से बन रहा था पटाखा

 मकान में ब्लास्ट से 2 लोगों की मौत, 2 की हालत गंभीर; अवैध तरीके से बन रहा था पटाखा
अपराध संवाददाता
लखनऊ 04 जून। राजधानी लखनऊ काकोरी थाना क्षेत्र के जेहता रोड पर स्थित एक दो मंजिला मकान में सोमवार को अचानक विस्फोट हो गया।  धमाके के कारण 2 लोगों की मौत हो गई है जबकि 2 लोग घायल बताए जा रहे हैं। धमाके के कारण पास के दो मकान भी पूरी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई है और राहत बचाव कार्य शुरू हो गया है। पुलिस और प्रशासन ने दो जेबीसी लगाकर मलवा हटाने का काम शुरू कर दिया है।
कमरे में बनता था अवैध पटाखा
 काकोरी के मुन्नाखेड़ा में संजय लोधी के मकान में ये धमाका हुआ है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, संजय ने नासिर नाम के एक व्यक्ति को पटाखे वाले के लिए अपना मकान किराए पर दे रखा था। शुरुआती जांच में पता चला है कि विस्फोट पटाखे के कारण हुआ है। अभी तक दो शव निकाले जा चुके हैं।वहीं बताया जा रहा है कि मलबे में कुछ और लोग दबे हो सकते हैं।पता चला है कि मकान में नासिर पटाखे बनाने के लिए अवैध रूप से बारूद इकट्ठा करता था। यहां से वह आसपास के इलाके में बारूद सप्लाई करता था।
 हुवे दो की मौत पुष्टि एक कि हुई शिनाख्त
एसपी ग्रामीण डॉ गौरव ग्रोवर ने बताया कि दो लोगों की मौत हुई है। जिसमें एक रामशरण नाम के व्यक्ति की शिनाख्त की गई है जबकि एक महिला है जिसकी पहचान की जा रही है।  दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं जिन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल भेजा गया है। प्रशासन ने मौके पर दो जेबीसी से मलवा हटवाने का काम शुरू कर दिया है। आशंका है कि कोई और भी दबा हो सकता है।  ब्लॉस्ट किस कारण से हुआ है इसकी जांच की जा रही है। मौके का मुआयना करने घटना स्थल पर पहुच रहे विभाग के उच्च अधिकारी। आगे अपडेट का इंतजार करे

Leave a Comment