उत्तरप्रदेश

लोकसभा के लिए भी होमवर्क में जुटी भाजपा

लोकसभा के लिए भी होमवर्क में जुटी भाजपा
कैराना और नूरपुर उपचुनाव के बीच ही भाजपा ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों का खाका भी खींचना शुरू कर दिया है। सरकार और संगठन दोनों के प्रमुख लोग रविवार को आगे की चुनौतियों से निपटने का खाका खींचने में जुटे रहे।

पहले पार्टी मुख्यालय पर पार्टी पदाधिकारियों की बैठक हुई और बाद में मुख्यमंत्री आवास पर बैठक में इस सिलसिले में एजेंडे पर बातचीत में प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय, मुख्यमंत्री याोगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा के अलावा प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल सहित पार्टी के सभी प्रदेश महामंत्री शामिल हुए।

इस होमवर्क से निकले निष्कर्षों को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेन्द्रनाथ पाण्डेय और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल सोमवार को दिल्ली में राष्ट्रीय नेतृत्व के सामने रखेंगे। समझा जाता है कि मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में मंत्रियों के प्रदर्शन की समीक्षा के साथ आगे की चुनौतियों के लिहाज से संभावित पुनर्गठन में शामिल किए जाने वाले चेहरों पर चर्चा की गई।

मोदी के चार साल के कामों का प्रचार

जानकारी के मुताबिक, बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराकर की चार साल की उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जाने के कार्यक्रमों पर बातचीत हुई। साथ ही ग्राम स्वराज अभियान से भाजपा की जनता के बीच बढ़ी साख को देखते हुए इसे आगे भी जारी रखने का खाका भी खींचा गया। साथ ही केंद्र और प्रदेश सरकार के उन कामों की फेहरिश्त बनाई गई जिनके जरिये जनता में पार्टी और सरकार का भरोसा बढ़ाया जा सकता है।

अनुशासन पर सख्त तेवर
दलितों और पिछड़ों की लामबंदी के साथ पार्टी के लोगों, सांसदों और विधायकों की तरफ से उठ रहे सवालों पर भी चर्चा की गई। तय हुआ कि पार्टी कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों की तरफ से अधिकारियों को लेकर आ रही शिकायतों पर तो तत्काल कार्रवाई की जाए। साथ ही इनकी तरफ से किसी समस्या के समाधान के लिए भेजे जा रहे पत्रों पर भी प्रभावी कार्रवाई की जाए। पर, जो लोग पार्टी की रीति-नीति पर या नेतृत्व पर निशाना साध रहे हैं उनके साथ सख्ती की जाए। इसके अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं के विभिन्न संस्थाओं में मनोनयन पर भी इस बैठक में चर्चा हुई।

Article लोकसभा के लिए भी होमवर्क में जुटी भाजपा took from Poorvanchal Media | Breaking Hindi News| Current Hindi News| Latest Hindi News | National Hindi News | Hindi News Papers | Hindi News paper| Hindi News Website| Indian News Portal – Poorvanchalmedia.com.

Leave a Comment