उत्तरप्रदेश

एएमयू विवाद पर बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने तस्वीर हटाने की मांग पर सवाल उठाया

एएमयू विवाद पर बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने तस्वीर हटाने की मांग पर सवाल उठाया

लखनऊ। एएमयू के बढ़ते विवाद को लेकर अब हर नेता ने अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरु कर दी है। इसी बीच बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने जिन्ना की तस्वीर को हटाने की मांग को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने यह बयान यूनिवर्सिटी का नाम लिए बिना दिया है। जिसके बाद उन्होंने तस्वीर को हटाने की मांग को लेकर सवाल भी उठाया है।

अपने बयान में शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है कि अचानक यूनिवर्सिटी का नाम और तस्वीर को हटाने की मांग कहा से उठने लगी। अभी तक न किसी को नाम से कोई दिक्कत हुई न ही तसवीर से, फिर अचानक क्यों? बीजेपी के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा ने भी इस मौके पर अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि बीजेपी को उन चीज़ो के बारे में सोचना चाहिए जब गो रक्षा के नाम पर देश के कई हिस्सों में लोगों को पीटा गया था। साथ ही सिन्हा ने कहा कि वह किसी भी तरह की टिप्पणी नहीं करेंगे लेकिन ये सब विवाद आया कहा से और अचानक से ये सब क्यों हो रहा है।

हाल ही में इस मुद्दे पर बाबा रामदेव ने भी टिप्पणी की थी। उन्होंने अपनी टिप्पणी में मुसलमानों को निशाना बनाया था और कहा था कि मुस्लिम समुदाय को किसी भी तरह की कोई चिंता नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा मुस्लिम तो वैसे भी कभी किसी चित्र और मूर्तियों में विश्वास नहीं करते तो उनके लिए जिन्ना विवाद या तस्वीर चिंता का विषय नहीं होना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि जिन्ना कभी भी भारत की अखंडता और एकता के लिए आदर्श नहीं हो सकते , वह आदर्श सिर्फ पाकिस्तान के लिए हो सकते हैं।

Article एएमयू विवाद पर बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने तस्वीर हटाने की मांग पर सवाल उठाया took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment