उत्तरप्रदेश

सीएम योगी ने टॉपर को दिया एक लाख का चेक हुआ बाउंस, बैंक ने छात्र पर लगाया जुर्माना

सीएम योगी ने टॉपर को दिया एक लाख का चेक हुआ बाउंस, बैंक ने छात्र पर लगाया जुर्माना

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक टॉपर छात्र को एक लाख रुपए का चेक दिया था। लेकिन छात्र को रूपए मिले तो नहीं उल्‍टा उसे देना पड़े। दरअसल, हुआ यूं कि, सीएम योगी ने जो चेक छात्र को दिया था वह चेंक बाउंस हो गया। इसके बाद छात्र के अकाउंट से जुर्माने के रूप में पैसे कट गए।

शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप
शिक्षा विभाग को जैसे ही ये जानकारी मिली वहां हड़कंप मच गया है। जिला विद्यालय निरीक्षक ने छात्र को फिर से चेक देने की घोषणा की है। बाराबंकी के यंग स्ट्रीम इंटर कॉलेज के छात्र आलोक मिश्रा ने हाईस्कूल की परीक्षा में 9.35 फीसदी अंक हासिल किए थे। आलोक को प्रदेश में सातवां स्थान मिला था। 29 मई को सीएम ने आलोक को लखनऊ में सम्मानित किया और पुरस्कार स्वरुप उसे एक लाख रुपये का चेक दिया था।

इस तरह पता चला
एक रिपोर्ट के मुताबिक सीएम द्वारा आलोक को दिया गया चेक बाराबंकी के जिला विद्यालय निरीक्षक राजकुमार यादव के हस्ताक्षर से एसबीआई के विभागीय खाते से जारी किया गया था। इस चेक का नंबर 974926 था। आलोक ने लखनऊ के हजरतगंज के देना बैंक में 5 जून को यह चेक लगाया। 7 जून तक रकम उसके खाते में नहीं पहुंची। इसके बाद जब उसने अधिकारियों से संपर्क किया तो उसे कहा गया कि चेक बाउंस हो गया है।

Article सीएम योगी ने टॉपर को दिया एक लाख का चेक हुआ बाउंस, बैंक ने छात्र पर लगाया जुर्माना took from India’s Fastest Hindi News portal.

Leave a Comment