उत्तरप्रदेश

डिप्टी सीएम का दावा-बीजेपी के सभी उम्मीदवार जाएंगे राज्यसभा

बीजेपी

लखनऊ। राज्यसभा में यूपी की 10 सीटों के लिए आज मतदान हो रहे हैं। बीजेपी ने इन सीटों पर अपने दस उम्मीदवार खड़े किये हैं जिनमे से 8 सीटों पर जीत पक्की है। इस मौके प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने पाने सभी उम्मीदवारों की जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश से 9 बीजेपी के उम्मीदवार राज्यसभा में प्रवेश करेंगे।

आपको बता दें कि बसपा के अनिल सिंह के बीजेपी को वोट डालनेके बाद विपक्ष का गणित गड़बड़ा गया है। अनिल के अलावा निषाद पार्टी के पंडित विजय मिश्रा ने बीजेपी के लिए वोट डाला। क्रॉस वोटिंग के बाद अनिल सिंह ने कहा मैंने अपनी अंतरात्मा की आवाज पर महाराज जी (योगी आदित्यनाथ) के लिए वोट किया है। आगे क्या होगा देखा जाएगा।

हालांकि कांग्रेस ने क्रॉस वोटिंग से बचने के लिए एक साथ वोट डाला। वहीँ बीजेपी में अपने प्रत्याशियों को एक साथ ले जाकर वोट डलवा रही है। वहीँ सपा के विधायक नितिन अग्रवाल ने भी बीजेपी के पक्ष में वोट डाला है। क्रॉस वोटिंग के बाद अनिल सिंह ने कहा मैंने अपनी अंतरात्मा की आवाज पर महाराज जी (योगी आदित्यनाथ) के लिए वोट किया है। आगे क्या होगा देखा जाएगा।

वहीँ सपा बसपा को दो अन्य निर्दलीय विधायक नुकसान पहुंचा सकते हैं। ख़बरों की माने तो वो इस वोटिंग में हिस्सा नहीं ले रहे। से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया और बाबागंज से निर्दलीय विधायक विनोद सरोज के मतदान से दूरी बनाने की सूचना है। हालांकि सपा एमएलसी सुनील साजन कहते हैं कि दोनों वोट करेंगे।

ये प्रत्याशी हैं मैदान में
भाजपा से केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, अशोक वाजपेई, विजयपाल सिंह तोमर, सकलदीप राजभर, कांता कर्दम, अनिल जैन, जीवीएल नरसिम्हा राव, हरनाथ सिंह यादव और नवें उम्मीदवार के रूप में अनिल अग्रवाल चुनाव मैदान में हैं जबकि सपा की उम्मीदवार जया और विपक्ष समर्थित बसपा उम्मीदवार भीम राव अम्बेडकर मुकाबले में है।

Article डिप्टी सीएम का दावा-बीजेपी के सभी उम्मीदवार जाएंगे राज्यसभा took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment