उत्तरप्रदेश

यूपी के चार जिलों में एनकाउंटर: एक लाख के इनामी समेत 2 बदमाश ढेर, एके 47 बरामद

यूपी के चार जिलों में एनकाउंटर: एक लाख के इनामी समेत 2 बदमाश ढेर, एके 47 बरामद

नोएडा.यूपी में बदमाशों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी है। वेस्ट यूपी के गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद समेत 4 जिलों में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। ये एनकाउंटर शनिवार और रविवार को हुए। नोएडा में पुलिस ने एक लाख के इनामी बदमाश श्रवण चौधरी को ढेर कर दिया। उस पर यूपी और दिल्ली पुलिस ने 50-50 हजार रुपए का इनाम रखा था। बदमाश के कब्जे से एके 47 बरामद हुई है।

नोएडा में पहले बदमाश ने हमला किया

– गौतमबुद्धनगर (नोएडा) के कोतवाली फेस-3 इलाके में रविवार सुबह साढ़े 6 बजे बदमाशों ने क्राइम ब्रांच टीम पर हमला कर दिया। इस दौरान जवाबी कार्रवाई में बदमाश श्रवण चौधरी को गोली लगी, बाद में उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

– पुलिस के मुताबिक, श्रवण एक गुर्गे के साथ वारदात को अंजाम देने के लिए जा रहा था। इंटेलिजेंस इनपुट मिलने पर एडीजी जोन, एसएसपी नोएडा और क्राइम ब्रांच की टीम ने रोकने की कोशिश की। बदमाशों ने पुलिस पर एके 47 से फायरिंग शुरू कर दी। इसमें तीन जवान घायल हो गए।

– बता दें कि नोएडा में यह लगातार तीसरा एनकाउंटर है। इससे पहले शनिवार को मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और गाजियाबाद में भी पुलिस और बदमाशों में भिड़ंत हुई। कई बदमाश गोली लगने से जख्मी हुए।

सहारनपुर में भी मारा गया इनामी बदमाश

– शनिवार देर रात सहारनपुर जिले में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान 25 हजार के इनामी बदमाश एहसान उर्फ सलीम की गोली लगने से मौत हो गई।
– एहसान के खिलाफ डकैती, हत्या समेत रेप के 40 केस दर्ज थे। पुलिस ने बदमाश के पास से लूटे हुए 1 लाख नगद, बाइक और 9 एमएम की पिस्टल बरामद की। बदमाश का एक साथी भाग गया। पुलिस को सूचना मिली थी कि बाइक सवार बदमाश किसान को गोली मारने के बाद एक लाख रु. लूटकर भाग रहे थे।

ग्रेटर नोएडा और मुजफ्फरनगर में भी एनकाउंटर

– ग्रेटर नोएडा के दादरी थाना इलाके के घोड़ी बछेड़ा गांव के पास पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें 25 हजार का इनामी बदमाश मनोज घायल हो गया। उसके खिलाफ एक दर्जन से ज्यादा केस थे।
– वहीं, मुजफ्फरनगर के बैली गांव के जंगलों में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में 10-10 हजार के दो इनामी बदमाश गोली लगने से घायल हो गए। बदमाशों के पास से 2 तमंचे और लूट की बाइक बरामद हुई। फायरिंग में एक इंस्पेक्टर भी घायल हो गया।

क्या कहना है एडीजी जोन का?

– प्रशांत कुमार (एडीजी मेरठ जोन) ने बताया कि दोनों बदमाशों (मनोज और श्रवण) की जानकारी पुलिस को मिली थी। श्रवण 1 लाख रुपए का इनामी बदमाश था। इसके पास के लूटी गई एके 47 बरामद हुई है। मेरठ जोन के अन्य जिलों में भी बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

अब तक हो चुके हैं 1339 एनकाउंटर

– प्रदेश में कानून-व्यवस्था में सुधार के लिए योगी सरकार ने एनकाउंटर के आदेश दिए थे। पुलिस और अपराधियों के बीच अब तक 1339 मुठभेड़ हुईं, जिसमें से 44 इनामी बदमाशों को मार गिराया गया।
– 1999 इनामी बदमाश समेत 3140 बदमाशों को जेल भेजा गया। 188 बदमाशों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की गई और गैंगस्टर एक्ट के तहत 175 अपराधियों की 147 करोड़ रुपए मूल्य की संपत्ति जब्त की गई।

Leave a Comment