उत्तरप्रदेश

सोनभद्र में झोपड़ी में लगी आग, तीन बच्चों की मृत्यु

three kids charred to death in house fire in Sonbhadra
three kids charred to death in house fire in Sonbhadra

सोनभद्र। उत्तर प्रदेश में सोनभद्र के रार्बट्सगंज कोतवाली क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में एक झोपड़ी में आग लगने से उसमें सो रहे तीन बच्चों की मृत्यु हो गई जबकि मां और एक बेटी बच गई।

पुलिस सूत्रों ने बताया की तेंदू गांव निवासी नवी की पत्नी सहाना कल रात चूल्हे पर दूध गरम किया। उसके बाद चूल्हे की आग बुझाकर अपने चार बच्चों रेहाना (06) रूखसाना (05) शाहिद (03) और चार वर्षीय मुस्कान के साथ झोपड़ी में सोने चली गई। तीन बच्चे एक चारपाई पर सो रहे थे और मां एवं मुस्कान दूसरी चारपाई पर सो रहे थे।

उन्होंने बताया कि रात साढे ग्याहरह बजे एकाएक झोपड़ी में आग लग गई। सहाना और मुस्कान झोपड़ी से बाहर भागे और शोर मचाने लगे। मां बच्चों को बचाने का प्रयास करती तब तक जलता हुआ मड़हार सो रहे तीनो बच्चों के उपर गिर गया जिससे रेहाना, रूखसाना और शाहिद की झुलसकर मृत्यु हो गई।

मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से तीनों बच्चों के शवों को बाहर निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। उप जिलाधिकारी राजकुमार भी सुबह मौके पर पहुँचे और पीडित परिवार से मिलकर चार लाख रुपए प्रति बच्चा मुआवजा देने की घोषणा की।

Article सोनभद्र में झोपड़ी में लगी आग, तीन बच्चों की मृत्यु took from Sabguru News.

Leave a Comment