उत्तरप्रदेश

मदर्स डे स्‍पेशल : मोटिवेजर्स क्लब में लगा बॉलीवुड का तड़का

मदर्स डे

लखनऊ। रविवार को एफिल कैफे में मोटिवेजर्स क्लब की ओर से छठवें मासिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस बार मोटिवेजर्स क्लब ने मदर्स डे को सेलिब्रेट करते हुए इवेंट की थीम बॉलीवुड रेट्रो पर बुजुर्गों का खूब मनोरंजन किया। मदर्स डे के उपलक्ष्य में सिंगर आमरा इलियास ने ‘तू कितनी अच्छी है…मां’ गाना गाकर कैफे में मौजूद लोगों का दिल जीत लिया।

हर बार की तरह मोटिवेजर्स क्लब ने इस बार भी अपने इवेंट की थीम को ध्यान में रखते हुए गेम्स और म्यूजिक का आयोजन किया। इस दौरान बॉलीवुड रेट्रो थीम के तहत क्विज कंपटीशन भी कराया गया। जिसमें मनोरंजन से जुड़े कई सवाल पूछे गए। सिने जगत में हो रहे बदलाव और आधुनिक सिनेमा के विषय पर बुजुर्गों और युवाओं से चर्चा की गयी और उनकी राय जानी गई।

इस दौरान क्लब के क्लब के मेम्बर ओपी दीक्षित ने अपनी राय रखते हुए कहा कि उस दौर के सिनेमा में कुछ ऐसी फिल्मों आयीं जिसके चलते उन फिल्मो की कमाई से कई छोटे डिस्ट्रीब्यूटर्स ने खुद के सिनेमाहाल खोल लिए। उन्होने कहा कि उस समय कई ऐसी फिल्में थीं जो सिल्वर और गोल्डेन जुबली रहीं, इसकी वजह कम फिल्मों का रिलीज होना था, जिसकी वजह से लोगों में क्रेज बरकरार रहता था।

वहीं लखनऊ को काफी करीब से जानने वाली और मौजूदा समय में टोक्यो(जापान) में रह रहीं कल्याणी त्रिपाठी ने युवाओं का पक्ष रखते हुए कहा कि आज के दौर की फिल्मों के बारे में अपने कई अनुभव साझा किये।

इन कार्यक्रमों का हुआ आयोजन-

बॉलीवुड रेट्रो और आधुनिक बॉलीवुड पर दो अलग अलग समूह में कराई गयी। जिसके बाद पासिंग द पार्सल, दम शराज जैसे खेल में लोगों ने उम्र बंधन को छोड़कर बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। गेम दम शराज में मेंबर्स ने अपनी एक्टिंग से बालीवुड इंडस्ट्री में अपनी रुचि दिखाई। जोकि पूरे समारोह में सबसे ज्यादा मनोरंजक रही।

क्लब में सबसे एक्टिव मेंबर सुखवीर सिंह ने लोगों को क्लब में जुडने के लिए प्रोत्साहित किया। आखिर में क्लब के फाउंडर गौरव छाबड़ा ने सभी लोगो को धन्यवाद देते हुए क्लब के उद्देश्य के बारे में बताया। क्लब की मेंबर आस्था सिंह और प्रिशिता राठी ने मदर्स डे के उपलक्ष्य में कविता और शायरी के माध्यम से लोगों का मन मोह लिया।

आपको बता दें कि बुजुर्गों के अकेलेपन को दूर करने और उनके मन मे सकारात्मक सोच को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कुछ युवाओं ने मिलकर एक सराहनीय प्रयास किया। जिसमें उनके लिए अलग-अलग तरह के गेम, म्यूजिक और मोटिवेशनल एक्टिविटीज़ कराई जाती हैं। मोटिवेजर्स क्लब हर माह दूसरे रविवार को एक कार्यशाला का आयोजन करता है, जिसमे कई सीनियर सिटीजन के मंच पर इकट्ठा होकर मनोरंजक गतिविधियां करते हैं।

Article मदर्स डे स्‍पेशल : मोटिवेजर्स क्लब में लगा बॉलीवुड का तड़का took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment