उत्तरप्रदेश

यहां मुस्लिम महिलायें भी ईदगाह में जाकर अदा करती हैं नमाज़

यहां मुस्लिम महिलायें भी ईदगाह में जाकर अदा करती हैं नमाज़

कानपुर। यूँ तो ईद के इस पाक़ और मुकद्दस त्यौहार में पूरे देश की सभी छोटी-बड़ी ईदगाहों में ईद की नमाज़ अदा कर अमन चैन की दुआएं मांगी जाती हैं। लेकिन कानपुर एक ऐसा शहर है जहां सल्लाह ओ अलैह वसल्लम हज़रत मुहम्मद साहब की बताई गयी सुन्नत पर पाबन्द रहते हुए पुरुषों के साथ मोमिन खवातीन यानि मुस्लिम महिलायें भी ईदगाह में जाकर नमाज़ अदा करती हैं।

कानपुर में मुस्लिम समाज अल्लाह रसूल की इस परम्परा को ता-क़यामत तक ज़िंदा रखने के लिए हौसलामंद है। जिसके तहत आज भी कानपुर की फेथफुलगंज बड़ी ईदगाह में मुस्लिम पर्दानशी सैकड़ों महिलाओं ने बाज़मात होकर पूरे एहतराम और अकीदत के साथ नमाज़ अदा की और अल्लाहताला से पूरे देश में अमन ओ अमान कायम रखने की दुआ की।

कानपुर की बड़ी ईदगाह पर लाखो रोजेदारों ने ईद की नमाज के बाद सभी को ईद की मुबारकबाद दी। बड़ी ईदगाह पर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजामात कर रखे थे। ईदगाह पर नमाज के दौरान जिलाधिकारी, एडीजी, आईजी, डीआईजी, सीएमओ सहित सभी अधिकारी मौजूद रहे। ईद की नमाज के बाद सभी अधिकारियों ने सभी को ईद की मुबारकबाद दी। कानपुर समेत पूरे देश में ईद का यह त्यौहार बड़ी ही शिद्दत के साथ मनाया गया।

Leave a Comment